• Hindi News
  • International
  • OhioHuron County Fair! 15 Year Old Student Donated Rs 10 Lakh To St. Jude Children's Research Hospital

अमेरिका / 15 साल के छात्र ने पशु मेले से कमाए 10 लाख रुपए बच्चों के अस्पताल को दान दिए



OhioHuron County Fair! 15-Year-Old Student Donated Rs 10 Lakh To St. Jude Children's Research Hospital
X
OhioHuron County Fair! 15-Year-Old Student Donated Rs 10 Lakh To St. Jude Children's Research Hospital

  • ओहियो के पश्चिमी रिजर्व स्कूल में पढ़ रहे डिजेल पिपर्ट 7वीं के छात्र हैं
  • दान से सेंट ज्यूड चिल्ड्रेन रिसर्च हॉस्पिटल के बच्चों को इलाज में मदद मिलेगी

Dainik Bhaskar

Aug 23, 2019, 05:49 PM IST

ओहियो (अमेरिका). ओहियो शहर का 15 साल का एक छात्र बच्चों के अस्पताल को 10 लाख रुपए (15000 डॉलर)  दान करने की वजह से सुखियों में है। दरअसल, पश्चिमी रिजर्व स्कूल में पढ़ रहे 7वीं कक्षा के छात्र डिजेल पिपर्ट ने पिछले दिनों काउंटी मेले में पशुओं को बेचने के बाद कमाए 10.74 लाख रुपए एक हफ्ते सेंट ज्यूड चिल्ड्रेन रिसर्च हॉस्पिटल को दान दे दिए। 

 

स्कूल ने डिजेल की इस कोशिश को काबिलेतारीफ करार दिया और यह जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की। डिजेल ने कहा कि ऐसे कई बच्चे हैं जिन्हें इलाज नहीं मिल पाता। मैं मदद करने में सक्षम था, इसलिए यह फैसला लिया। स्कूल ने लिखा, "डिजेल तुम हीरो हो।"

 

इस पोस्ट को 1000 से अधिक सोशल मीडिया यूजर्स ने शेयर किया है। डिजेल के दिए दान से प्रभावित होकर कई अन्य लोगों ने भी रिसर्च सेंटर को दान दिया है। 

 

एक यूजर ने लिखा- तुमने दुनिया बदल दी 

 

  • स्कूल की पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा, "तुमने अपने समुदाय और आसपास की दुनिया को हमेशा के लिए बदल दिया है। तुमने यादगार राह चुनी है। डिजेल, मुझे उम्मीद है कि आपके कदम दुनिया में चमत्कारी साबित होंगे। आपकी ओर से दिए गए दान के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।’’
  • एक अन्य यूजर्स ने लिखा, ‘‘परोपकारी की कोई उम्र नहीं होती और वह हमेशा असाधारण होते हैं। दूसरों को प्रेरणा देते हैं। बधाई हो मिस्टर पिपर्ट और उन्हें भी जिन्होंने तुम्हें ऐसे प्रेम की शिक्षा दी है।’’
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना