• Hindi News
  • International
  • Orlando Pride star and olympic gold medalist Sydney Leroux training despite being 6 months pregnant
विज्ञापन

कनाडा / 6 महीने की प्रेग्नेंसी के बावजूद प्रैक्टिस में जुटी फुटबॉलर, लोगों ने बताया सुपरवुमन

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 08:19 AM IST


Orlando Pride star and olympic gold medalist Sydney Leroux training despite being 6 months pregnant
X
Orlando Pride star and olympic gold medalist Sydney Leroux training despite being 6 months pregnant
  • comment

  • अमेरिकी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने वाली सिडनी लेरु ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर प्रैक्टिस सेशन की फोटो पोस्ट की
  • सिडनी कनाडा की घरेलू टीम ओरलैंडो प्राइड के लिए खेलती हैं, वह ओलिम्पिक की गोल्ड मेडल विजेता टीम का हिस्सा भी थीं

ओटावा. अमेरिका की स्टार फुटबॉल खिलाड़ी और कनाडा के ओरलैंड क्लब की सेंटर फॉरवर्ड सिडनी लेरु ने नवंबर में जब प्रेग्नेंसी का ऐलान किया तो सभी ने मान लिया था कि अगले 9 महीने वे मैदान पर नहीं दिखेंगी। हालांकि, पिछले हफ्ते जब उन्हें मैदान पर देखा गया तो सभी को आश्चर्य हुआ कि आखिर कैसे 6 महीने की प्रेग्नेंट एक महिला इस हालत में फुटबॉल मैदान पर उतर सकती है। हालांकि, सिडनी की इस हिम्मत पर लोगों ने उन्हें सुपरमॉम का टाइटल दे दिया है। 

मौजूदा सीजन में मौका नहीं, फिर भी अगले सीजन की तैयारी शुरू

  1. अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी के बाद से ही सिडनी ने प्रैक्टिस जारी रखी। कनाडा की घरेलू लीग के इस सीजन में उन्हें खेलने के लिए  क्लीयरेंस नहीं मिल पाई। हालांकि, इससे फुटबॉल के प्रति उनके प्रेम में कोई कमी नहीं आई है। सोमवार को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में उन्होंने डोमेस्टिक लीग के अगले सीजन को ध्यान में रखते हुए प्रैक्टिस शुरू करने का ऐलान किया। 

  2. सिडनी के इस ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर जहां लोगों ने उन्हें सुपरवुमन बताया। वहीं एक वर्ग ने प्रैक्टिस के लिए उन पर तंज भी कसा। कई लोगों ने उन पर पैसे के लिए ऐसे जोखिम उठाने का आरोप लगाया। हालांकि, सिडनी ने ट्विटर के जरिए उन सभी का जवाब दिया। 

  3. 'पैसे नहीं खुशी के लिए खेलती हूं'

    एक पोस्ट में सिडनी ने लिखा- मेरी प्रैक्टिस की आलोचना करने वालों में ज्यादातर पुरुष थे। लेकिन उन्हें यह नहीं चलता कि बच्चे को जन्म देना क्या होता है, इसलिए उन्हें चुप रहना चाहिए। मैं पैसे के लिए नहीं, बल्कि इसलिए खेलती हूं क्योंकि इससे मुझे खुशी मिलती है।”

  4. कनाडा में जन्मीं सिडनी ने अमेरिकी फुटबॉल टीम को ओलिम्पिक में गोल्ड मेडल दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। फिलहाल वे कनाडा की घरेलू लीग टीम ओरलैंडो प्राइड का हिस्सा हैं। अपनी प्रैक्टिस पर सिडनी ने बताया कि वो कोई कठिन या जटिल काम नहीं कर रहीं। न ही कोई ऐसी स्थिति का सामना कर रही हैं, जिसमें गेंद उन्हें नुकसान पहुंचाए। लेकिन फिर भी लोग उन्हें बेकार की सलाह दे रहे हैं। 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन