पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाकिस्तान:प्लेन क्रैश में बचे बैंक ऑफ पंजाब के प्रेसिडेंट का भारत से ताल्लुक; यूपी के अमरोहा आकर पुश्तैनी मकान देखना चाहते हैं

कराची6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कराची के रिहायशी इलाके में प्लेन क्रैश हुआ था। पाकिस्तान के बैंक ऑफ पंजाब के प्रेसिडेंट जफर मसूद (इनसेट में) अस्पताल में भर्ती हैं, उन्हें 4 फ्रैक्चर हुए हैं।
  • बैंक अफसर जफर मसूद का परिवार 1952 में पाकिस्तान चला गया था
  • मसूद का ताल्लुक पाकीजा फिल्म के डायरेक्टर कमाल अमरोही के खानदान से है

पाकिस्तान प्लेन हादसे में बचे सिर्फ दो लोगों में से एक जफर मसूद भारत से रिश्ता रखते हैं। मसूद पाकिस्तान के बैंक ऑफ पंजाब के प्रेसिडेंट हैं। उत्तर प्रदेश के अमरोहा के सद्दो मोहल्ले में उनके पुरखों का घर है। उनका परिवार 1952 में पाकिस्तान चला गया था। मसूद को भारत से बेहद लगाव है। वे एक बार अमरोही आकर पुश्तैनी घर को देखता चाहते हैं। ये बातें मुंबई में रह रहे मसूद के रिश्तेदार आदिल जफर ने बताईं।

जफर मसूद अस्पताल में भर्ती हैं, लेकिन हालत ठीक है।
जफर मसूद अस्पताल में भर्ती हैं, लेकिन हालत ठीक है।

मसूद के दादा वकील और पिता टीवी आर्टिस्ट थे

 मसूद का ताल्लुक पाकीजा फिल्म के डायरेक्टर कमाल अमरोही के खानदान से है। मसूद के परनाना ताकी अमरोही जो कि पाकिस्तानी पत्रकार थे, वे कमाल अमरोही के कजिन थे। मसूद के दादा मसूद हसन पाकिस्तान में वकील और पिता मुनव्वर सईद टीवी आर्टिस्ट थे।

प्लेन क्रैश में 97 लोगों की मौत

कराची में शुक्रवार को हुए प्लेन क्रैश में मसूद को 4 फ्रैक्चर हुए हैं। उनकी कॉलर बोन और हिप में चोट आई है। आदिल ने बताया कि उन्होंने मसूद के घरवालों से फोन पर बात की थी। हादसे में मसूद का जिंदा बचना उनके लिए किसी अजूबे से कम नहीं। क्योंकि, प्लेन में सवार 99 लोगों में से सिर्फ 2 की ही जान बच पाई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें