संयुक्त राष्ट्र / भारत ने कहा- आतंक के एजेंडे को छुपाने के लिए पाकिस्तान कश्मीर में महिलाओं का मुद्दा उठा रहा है



संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक। (फाइल फोटो) संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक। (फाइल फोटो)
X
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक। (फाइल फोटो)संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक। (फाइल फोटो)

  • पाकिस्तान ने महिलाओं की कई पीढ़ियों की जिंदगी बर्बाद की: भारत
  • काउंटर टैरेरिज्म फाइनेंसिंग कॉन्फ्रेंस में भी पाकिस्तान को बेनकाब करेगा भारत

Dainik Bhaskar

Nov 06, 2019, 07:34 PM IST

न्यूयॉर्क. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर में महिलाओं के अधिकारों का मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। भारत ने कहा- पाकिस्तान दुनिया भर में आतंक और चरमपंथी विचारधारा का निर्यात कर रहा है। इस मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए वह अब महिलाओं के अधिकारों पर चिंता जता रहा है।

 

भारत की स्थाई प्रतिनिधि पॉलोमी त्रिपाठी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा- इस देश में ऐसी व्यवस्था है, जिसमें प्रगति का विरोध करने वाली ताकतों को संरक्षण दिया जाता है। इस देश ने महिलाओं की कई पीढ़ियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है, जिसमें हमारे क्षेत्र की महिलाएं भी शामिल हैं।

 

पाकिस्तान ने कश्मीर में धारा 370 हटाने पर टिप्पणी की थी

भारत का यह जवाब, पाकिस्तान की तत्कालीन राजदूत मलीहा लोधी की कश्मीर पर टिप्पणी के बाद आया। पाकिस्तान ने 29 अक्टूबर को कश्मीर में धारा 370 और घाटी में महिलाओं के अधिकारों पर बयान दिया था। त्रिपाठी ने यह बात सोमवार को सुरक्षा परिषद में महिला, शांति और सुरक्षा पर खुली बहस के दौरान कही

 

आतंकी फंडिंग पर  पाकिस्तान को घेरने की तैयारी
मेलबोर्न में होने जा रही काउंटर टैरेरिज्म फाइनेंसिंग कॉन्फ्रेंस में भी टैरर फंडिंग को लेकर पाकिस्तान को घेरने की तैयारी की है। विदेश राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी की अगुआई में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी), वित्तीय अनुसंधान शाखा और विदेश मंत्रालय ने संबंधित डेटा तैयार कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक, भारत ने पाकिस्तान की तरफ से टैरर फंडिंग के आंकड़े पेश करने की तैयारी की है। इसके लिए एनआईए की जांच रिपोर्ट के साथ दूसरी एजेंसियों की रिपोर्ट का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना