अमेरिका / पाक मूल का नागरिक आतंकी हमले की साजिश में गिरफ्तार, 20 साल की जेल हो सकती है

न्यूयॉर्क पुलिस। -फाइल न्यूयॉर्क पुलिस। -फाइल
X
न्यूयॉर्क पुलिस। -फाइलन्यूयॉर्क पुलिस। -फाइल

  • न्यूयॉर्क के पुलिस कमिश्नर के मुताबिक- आरोपी अवैस चौधरी का टारगेट वर्ल्ड फेयर था, वह बम बनाना भी सीखने वाला था
  • हाल ही में अवैस ने हमले को अंजाम देने के लिए चाकू, मास्क, ग्लव्स और रिकॉर्डिंग के लिए सिर पर लगाने वाला कैमरा ऑनलाइन खरीदा

दैनिक भास्कर

Aug 31, 2019, 05:23 PM IST

न्यूयॉर्क. पाकिस्तान मूल के अमेरिकी नागरिक पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) से प्रेरित होकर हमले की साजिश रचने का आरोप लगा है। न्यायिक विभाग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। न्यूयॉर्क सिटी के पुलिस कमिश्नर जेम्स ओ'नील ने कहा कि अवैस चौधरी शहर में कई लोगों की हत्या करने की योजना बना रहा था। उसे गुरुवार को न्यूयॉर्क सिटी से गिरफ्तार किया गया।

 

जेम्स के मुताबिक, अवैस ने सावधानीपूर्वक घटनास्थल का निरीक्षण किया। उसका टारगेट न्यूयॉर्क शहर में लगने वाला वर्ल्ड फेयर था। 23 अगस्त को अवैस आईएस के एजेंट से मिला था। उसने कहा था कि वह लोगों पर चाकू से हमला करेगा। अगर उसे (अवैस) विस्फोटक बनाने का तरीका सिखाया जाए, तो मिनी ब्रिज पर बमबारी भी कर सकता है।

 

हमले के लिए ऑनलाइन सामान मंगाए थे

25 और 26 अगस्त के बीच अवैस ने हमले को अंजाम देने के लिए चाकू, मास्क, ग्लव्स, सेलफोन और घटना को रिकॉर्ड करने के लिए सिर पर लगाने वाला कैमरा ऑनलाइन खरीदा। शुक्रवार को कोर्ट में पेशी के बाद उसे आतंकी संगठन का समर्थन करने और हमले की योजना बनाने के आरोप में जेल भेज दिया गया। वह अमेरिका में क्वींस शहर का रहने वाला है। दोषी पाए जाने पर उसे 20 साल तक की जेल हो सकती है।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना