• Hindi News
  • International
  • PAK Vs AUS T20 World Cup 2021; Pakistan Balochistan Video | Balochistan Student Celebrating Australia Win

पाक की हार पर बलूचिस्तान में जश्न:पाकिस्तान के मैच हारते ही नाचने लगे बलोच, VIDEO में खुशी मनाते और बधाई देते दिखे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद एक तरफ पूरा पाकिस्तान मायूस नजर आया तो वहीं बलूचिस्तान के लोगों ने पाकिस्तान की हार पर जश्न मनाया।

खुशी से झूमते इन बलोच लोगों के कई वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। एक वीडियो में जहां बलूचिस्तान के लोग पाकिस्तान की हार पर एक-दूसरे को बधाई देते नजर आ रहे हैं, तो वहीं दूसरे वीडियो में वे नाचते दिख रहे हैं।

हकीम बलोच ने भी शेयर किया वीडियो
वीडियो को पाकिस्तान मूल के कनाडाई पत्रकार तारिक फतेह ने भी शेयर किया है। बलोच नेशनल मूवमेंट (UK जोन) के प्रेसिडेंट हकीम बलोच ने भी ट्विटर पर नाचते हुए बलोच लोगों का वीडियो पोस्ट किया है।

हार से बौखलाए पाकिस्तानी, शिया मुस्लिम हसन अली को गोली मारने की धमकी

क्या है बलोच नेशनल मूवमेंट?
बलूचिस्तान पाकिस्तान का एक प्रांत है। इसकी राजधानी क्वेटा है। बलूचिस्तान के लोग पाकिस्तान से आजादी की मांग करते आए हैं। वहां के लोग बलोच नेशनल मूवमेंट नाम से आंदोलन चला रहे हैं। इसका मकसद बलूचिस्तान को पाकिस्तान से आजाद कराना है।

आंदोलन को दबाने के लिए पाकिस्तान की सेना बलोच लोगों पर अत्याचार करती आई है। पाक आर्मी के अत्याचारों से तंग आकर कई बार बलोच उन पर हमला भी करते हैं। हाल ही में चीनी इंजीनियरों की बस में हुए धमाके का कनेक्शन भी बलूचिस्तान से पाया गया था।

तस्वीरों में देखिए हंसती-मुस्कुराती पाकिस्तानी फैन्स कैसे मायूस होकर बैठ गईं

खबरें और भी हैं...