पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Pakistan Imran Khan| Violence In Lahore Pakistan 3 People Killed; TLP Tortured And Hostage Many Policemen

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इमरान vs कट्टरपंथी संगठन:लाहौर में तहरीक-ए-लब्बैक का धरना खत्म कराने पहुंची पुलिस पर हमला, झड़प में 3 की मौत; पुलिसवालों को बंधक बनाया

लाहौरएक महीने पहले
रविवार को लाहौर में पुलिस कार्रवाई के दौरान भागते तहरीक-ए-लब्बैक के कार्यकर्ता।

पिछले दिनों हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) पर सख्ती दिखाना इमरान खान सरकार को भारी पड़ गया। लाहौर में रविवार दोपहर जब सुरक्षाबल इस संगठन के धरने को खत्म कराने पहुंचे तो कट्टरपंथियों ने उन पर हमला कर दिया। घटना में 3 लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि, यह संख्या काफी ज्यादा होने की आशंका है, क्योंकि कट्टरपंथियों और सुरक्षाबलों के बीच काफी देर तक फायरिंग हुई।

‘डॉन न्यूज’ के मुताबिक, TLP के लोगों ने कई पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया और इन्हें काफी टॉर्चर किया गया। एक DSP की हालत गंभीर बताई गई है। यह पुलिस अफसर खबर लिखे जाने तक TLP के कब्जे में था।

कैम्प पर कार्रवाई से भड़की हिंसा
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, लाहौर में करीब एक हफ्ते से TLP के हजारों कार्यकर्ता धरने पर बैठे थे। इनकी वजह से शहर के अहम रास्ते ब्लॉक हो गए हैं। संगठन को इमरान सरकार बैन कर चुकी है। रविवार दोपहर पुलिस और रेंजर्स इस ब्लॉकेड को हटाने और धरने को खत्म कराने पहुंचे। बल प्रयोग किए जाने पर TLP के कार्यकर्ता भड़क गए और पुलिस से भिड़ गए। पुलिस ने फायरिंग की तो कार्यकर्ताओं ने इसका जवाब दिया। तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है।

कई पुलिसवाले बंधक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, TLP के लोगों ने कई पुलिसवालों को बंधक बना लिया है। इन्हें काफी टॉर्चर किया गया। एक डीएसपी की हालत गंभीर बताई गई है। इसको छुड़वाने की कोशिशें जारी हैं। मौके पर पाकिस्तानी सेना के जवानों को भेजा गया है, हालांकि ये भी दंगा शांत नहीं करा सके।

TLP के प्रवक्ता शफीक अमानी ने कहा- रमजान के दौरान सुरक्षाबल और सरकार हमारे लोगों पर जुल्म ढा रहे हैं। रविवार को सुरक्षाबलों की फायरिंग में हमारे कई कार्यकर्ता शहीद हो गए। हम इसका जवाब अपने तरीके से जरूर देंगे और इसके लिए इमरान सरकार जिम्मेदार होगी। हम फायरिंग में मारे गए अपने कार्यकर्ताओं को तब दफन करेंगे जब सरकार फ्रांस के राजदूत को देश से निकालेगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें