पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Pakistan Army Plane Accident; Two Pilots Killed As Pakistan Army Plane Crash Today Near Gujarat

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्लेन हादसा:गुजरात के पास पाकिस्तानी आर्मी का ट्रेनी विमान ‘मुशाक’ क्रैश, दो पायलट की मौत

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पाकिस्तान सेना का ट्रेनिंग विमान गुजरात के पास क्रैश हुआ। इसमें इंस्ट्रक्टर पायलट मेजर उमर(दाएं) और लेफ्टिनेंट फैजान(बाएं) की मौत हो गई। - Dainik Bhaskar
पाकिस्तान सेना का ट्रेनिंग विमान गुजरात के पास क्रैश हुआ। इसमें इंस्ट्रक्टर पायलट मेजर उमर(दाएं) और लेफ्टिनेंट फैजान(बाएं) की मौत हो गई।
  • पाकिस्तान आर्मी के ट्रेनी विमान ने रुटीन ट्रेनिंग के दौरान उड़ान भरी थी, हादसे में मेजर उमर और लेफ्टिनेंट फैजान की मौत
  • पिछले पांच महीनों में पाकिस्तान पाकिस्तानी आर्मी के ट्रेनिंग विमान के क्रैश होने का यह पांचवा मामला

गुजरात के पास पाकिस्तानी आर्मी का एक ट्रेनी विमान ‘मुशाक’ सोमवार को क्रैश हो गया है। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, हादसे में दो पायलट के मरने की पुष्टि हुई है। इस विमान ने आर्मी की रुटीन ट्रेनिंग के दौरान उड़ान भरी थी। पाकिस्तान के इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) के मेजर उमर ने बताया हादसे में इंस्ट्रक्टर पायलट मेजी उमर और ट्रेनी पायलट लेफ्टिनेंट फैजान की मौत हो गई। मेजर उमर पाकिस्तान के गुजरात और फैजान चकवाल के कलार कहर के रहने वाले थे। 

पिछले पांच महीनों में पाकिस्तान एयरफोर्स के ट्रेनी विमान क्रैश होने की यह पांचवी घटना है। पूर्व में हुई दुर्घटनाओं में दो पायलटों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि बीते वर्ष जून में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से चार सैन्यकर्मी भी मारे गए थे।

8 मार्च को इस्लामाबाद के पास क्रैश हुआ था पीएएफ का विमान

पाकिस्तान वायुसेना (पीएएफ) का फाइटर जेट एफ-16 प्लेन 8 मार्च को गणतंत्र दिवस की परेड की रिहर्सल के दौरान क्रैश हो गया था। हादसे में विमान उड़ा रहे विंग कमांडर नौमान अकरम की मौत हो गई। प्लेन क्रैश होने से पहले विंग कमांडर नौमान इजेक्ट करने में सफल रहे थे। हालांकि, वे बाद में आग से झुलस गए, जिससे उनकी मौत हो गई। विमान का मलबा इस्लामाबाद के पास शकरपारियां के जंगल में मिला था।

फरवरी में पांच दिन के अंदर दो विमान क्रैश हुए थे

7 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना का मिराज विमान लाहौर मुल्तान मोटरवे पर क्रैश हुआ था। हालांकि इसमें सवार पायलट समय से इजेक्ट करने के कारण बच गए थे। इसके महज पांच दिन बाद ही 12 फरवरी को रूटीन ट्रेनिंग मिशन के दौरान ट्रेनर विमान खैबर पख्तूनख्वा में तख्त भाेई के पास क्रैश हुआ था। इससे पहले जनवरी में भी ट्रेनिंग मिशन के दौरान मियांवाली के पास एफटी-7 ट्रेनिंग विमान क्रैश हुआ था, जिसमें दोनों पायलटों की मौत हो गई थी। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें