पाकिस्तान में सड़क हादसा:बलूचिस्तान के झोब जिले में बस खाई में गिरी, अब तक 19 की मौत और 11 घायल

क्वेटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में रविवार को एक बस खाई में गिर गई। हादसे में अब तक 19 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है। 11 यात्री घायल हैं। इनमें से ज्यादातर की हालत गंभीर बताई है। लिहाजा, मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, बस में कुल 30 पैसेंजर थे। यह बस इस्लामाबाद से क्वेटा जा रही थी। अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि ड्राइवर की गलती या लापरवाही से एक्सीडेंट हुआ या फिर बस में कोई खराबी आ गई थी।

रेस्क्यू टीम को भी दिक्कत
‘डॉन न्यूज’ की रिपोर्ट के मुताबिक, क्वेटा और इस्लामाबाद से रेस्क्यू टीम को मौके पर भेजा गया है। कुछ दूसरी रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बस का टायर फटने से बैलेंस बिगड़ा और यह खाई में जा गिरी।
क्वेटा के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर मेहताब शाह ने कहा- यह हादसा धानासर इलाके में हुआ। हादसे के वक्त बस की रफ्तार भी काफी तेज थी। हम ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि हादसा ड्राइवर की लापरवाही की वजह से हुआ या इसकी कोई और वजह थी।

घायलों को क्वेटा शिफ्ट किया गया
रेस्क्यू टीम को खाई तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस इलाके में बारिश भी हो रही है। सभी घायलों को क्वेटा के अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। मरने वालों की पहचान की भी कोशिशें की जा रही है। ज्यादातर घायलों की हालत काफी गंभीर नजर आ रही है।

बलूचिस्तान के चीफ मिनिस्टर मीर अब्दुल कुदूस बिजेंजो ने हादसे पर दुख जताया है। बाद में प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने भी घटना पर शोक व्यक्त किया। पिछले महीने ही इसी इलाके में इसी तरह के हादसे में 22 लोग मारे गए थे। तब जांच में ड्राइवर की लापरवाही सामने आई थी।