• Hindi News
  • International
  • Imran Khan | Pakistan Peoples Party President Bilawal Bhutto Zardari On Imran Khan Over ISI Chief Posting

बेनजीर पर हमले की बरसी के दिन:बिलावल भुट्टो ने साधा इमरान पर निशाना, कहा कि ISI को अपनी टाइगर फोर्स बनाना चाहते हैं पीएम

इस्लामाबाद3 महीने पहले

पाकिस्तान में खुफिया एजेंसी ISI के चीफ की पोस्टिंग को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के बीच चल रही खींचतान में अब विपक्षी दल भी कूद गए हैं। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम ISI को अपनी राजनीतिक पार्टी की टाइगर फोर्स (गुरिल्ला दल) में बदलना चाह रहे हैं।

बिलावल ने इमरान पर यह तंज कराची के बाग-ए-जिन्ना में रविवार को अपनी पार्टी की रैली के दौरान कसा। यह रैली बिलावल की मां और पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो का देश निकाला खत्म होने के बाद देश में उनके काफिले पर हमले की बरसी पर आयोजित की गई। बेनजीर 2007 में वतन लौटी थीं। तब उनके काफिले पर कारसाज में हमला हुआ था।

देश के हर संवैधानिक संस्थान पर चाहते हैं कब्जा
पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक बिलावल ने कहा कि इमरान खान देश के सभी संवैधानिक संस्थानों पर अपना कब्जा चाहते हैं। वे सभी संस्थानों को अपनी टाइगर फोर्स में बदलना चाहते हैं। वह संसद, सीनेट, न्यायपालिका, ECP, पंजाब पुलिस और पंजाब की नौकरशाही पर हमला बोल चुके हैं। इसके लिए वह कई बार पंजाब पुलिस चीफ और मुख्य सचिव बदल चुके हैं।

भुट्टो ने रैली के दौरान कहा, कोई भी संस्थान नहीं बचा है। यहां तक कि मीडिया को भी इमरान ने अपनी टाइगर फोर्स बनाने की कोशिश की है। वह सेना और ISI को भी अपनी टाइगर फोर्स में बदलने की कोशिश कर रहे हैं। भुट्टो ने इस रैली का आयोजन कराची में अपने कार्यकर्ताओं को आगामी चुनावों को ध्यान में रखकर तैयार करने के लिए बुलाई थी।

पिछले साल कोरोना को लेकर बनाई थी टाइगर फोर्स
दरअसल, पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले साल अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं की कोरोना रिलीफ टाइगर फोर्स (CRTF) बनाई थी, जिसे कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लोगों से स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसीजर (SOP) का पालन कराने की जिम्मेदारी दी गई थी। बिलावल ने इसी टाइगर फोर्स का अपरोक्ष हवाला देते हुए इमरान पर ISI को लेकर तंज कसा है।

लगातार चल रहा टकराव

  • मौजूदा ISI चीफ लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद का हो चुका ट्रांसफर
  • पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने हमीद को ट्रांसफर किया पेशावर में
  • इमरान खान को है लेफ्टिनेंट जनरल हमीद के ट्रांसफर पर ऐतराज
  • अफगानिस्तान के हालात को देखकर रखना चाहते हैं हमीद को बरकरार
  • बाजवा बना चुके हैं लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद अंजुम को नया ISI चीफ
  • इमरान खान के कार्यालय से सात दिन बाद भी नहीं दी गई इस नियुक्ति को मंजूरी

इमरान सरकार की उल्टी गिनती शुरू
बिलावल भुट्टो ने इमरान सरकार की नीतियों को भी जनविरोधी बताया। साथ ही अपने कार्यकर्ताओं को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते रहने के लिए प्रेरित किया। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, कराची में रैली के दौरान बिलावल ने कहा- मैं इमरान खान को चेतावनी देता हूं कि उनकी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।