• Hindi News
  • International
  • Pervez Musharraf: Pakistan Former President Pervez Musharraf On Dubai Hospital, Release Video Says Imran Khan Government Not Listens My Problems

पाकिस्तान / मुशर्रफ ने हॉस्पिटल से वीडियो जारी किया, कहा- मैंने मुल्क को 10 साल दिए, अब मेरी ही सुनवाई नहीं होती

परवेज मुशर्रफ गंभीर रूप से बीमार हैं और दुबई के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। (फाइल) परवेज मुशर्रफ गंभीर रूप से बीमार हैं और दुबई के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। (फाइल)
X
परवेज मुशर्रफ गंभीर रूप से बीमार हैं और दुबई के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। (फाइल)परवेज मुशर्रफ गंभीर रूप से बीमार हैं और दुबई के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। (फाइल)

  • परवेज मुशर्रफ गंभीर रूप से बीमार हैं और दुबई के अस्पताल में भर्ती हैं, पाकिस्तान में उन पर देशद्रोह का केस चल रहा है
  • मुशर्रफ ने कहा, मैंने पाकिस्तान के लिए कई जंग लड़ीं, 10 साल खिदमत की और आज मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 12:59 PM IST

दुबई. पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मशर्रफ ने अपने खिलाफ देशद्रोह के केस को नाइंसाफी बताया। मुशर्रफ गंभीर रूप से बीमार हैं और दुबई स्थित अमेरिकी अस्पताल में भर्ती हैं। पाकिस्तान में उनके खिलाफ देशद्रोह का केस चल रहा है। मुशर्रफ ने अस्पताल से ही एक वीडियो जारी कर अपना दर्द बयां किया। कहा, “मैंने मुल्क के लिए कई जंगें लड़ी। 10 साल खिदमत की। आज मेरी ही सुनवाई नहीं हो रही है। मुझे देशद्रोही बताया जा रहा है।” मुशर्रफ लंबे वक्त से दुबई में रह रहे हैं। पाकिस्तान की एक अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति को भगोड़ा करार दिया है। 

वकील को भी बोलने नहीं दिया जाता
मुशर्रफ ने अस्पताल से जो वीडियो जारी किया उसमें वो बिस्तर पर लेटे नजर आते हैं। पाकिस्तान के इस पूर्व सेनाध्यक्ष की सेहत काफी खराब दिख रही है। हाल ही में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने देशद्रोह मामले में परवेज को देश लौटकर बयान दर्ज कराने का आदेश दिया था। इस पूर्व कमांडो ने इसी पर दर्द बयां किया। कहा, “देशद्रोह का केस बेबुनियाद है। गद्दारी छोड़िए, मैंने तो इस मुल्क की कई बार खिदमत की है। कई बार जंग लड़ी। 10 साल तक सेवा की। आज मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। मेरे वकील सलमान सफदर की दलीलों को भी नहीं सुना जा रहा। यह बहुत ज्यादती हो रही है। इंसाफ नहीं मिल रहा।

कमीशन दुबई आकर बयान दर्ज करे
मुशर्रफ पर देशद्रोह के मामले की जांच के लिए इमरान खान सरकार ने एक कमीशन बनाया है। अदालत के आदेश पर इसने पूर्व राष्ट्रपति को मुल्क लौटकर बयान दर्ज कराने को कहा। इस बारे में पूर्व तानाशाह ने कहा, “मेरे खिलाफ जांच के लिए कमीशन बनाया गया। बेशक बनाइए। लेकिन, इस कमीशन को यहां आकर मेरी तबियत देखें और बयान दर्ज करें। इसके बाद कोई कार्रवाई की जाए। कमीशन की बात कोर्ट भी सुने। उम्मीद है कि मुझे इंसाफ मिलेगा।” खास बात ये है कि मुशर्रफ की बीमारी पर अब तक दुबई के अमेरिकन अस्पताल या उनके वकील ने कोई जानकारी नहीं दी है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति किसी गंभीर बीमारी का इलाज करा रहे हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना