• Hindi News
  • International
  • Pakistan PM Imran Khan, Army Chief General Qamar Javed Bajwa LOC Visit Update: Tells readying for cross border action

पाकिस्तान / इमरान ने एलओसी का दौरा किया, कहा- सीमा पार से होने वाली संभावित गतिविधियों के लिए तैयार रहें

एलओसी पर सैनिक और उनके परिवार से मिलते इमरान खान। एलओसी पर सैनिक और उनके परिवार से मिलते इमरान खान।
X
एलओसी पर सैनिक और उनके परिवार से मिलते इमरान खान।एलओसी पर सैनिक और उनके परिवार से मिलते इमरान खान।

  • इमरान खान ने कहा- भारत की किसी भी आक्रामकता का जवाब देने के लिए पाकिस्तान हमेशा तैयार रहेगा
  • आर्मी चीफ बाजवा ने शुक्रवार को कहा था- हमारे सैनिक बेहतर कल लिए आज बलिदान देने को तैयार हैं

दैनिक भास्कर

Sep 08, 2019, 11:41 AM IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को एलओसी का दौरा किया और सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। पाक सैन्यबलों की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मुताबिक, इमरान ने कहा कि भारत की किसी भी आक्रामकता का जवाब देने के लिए पाकिस्तान हमेशा मुस्तैद रहेगा। 

 

इमरान के साथ सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, रक्षा मंत्री परवेज खटक, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और कश्मीर पर विशेष समिति के अध्यक्ष सैयद फखर इमाम भी मौजूद थे। इमरान ने इस दौरान देश के लिए जान देने वाले सैनिकों के परिजन और सीमा पर तैनात जवानों से भी मुलाकात की। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान कश्मीरियों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए हर शुक्रवार को ‘कश्मीर आवर’ मनाता है।

 

कश्मीर हमारी दुखती रग: बाजवा

इससे पहले, शुक्रवार को पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने कहा था, “कश्मीर हमारी दुखती रग है। अपने कश्मीरी भाई-बहनों के लिए आखिरी गोली और सैनिक तक लड़ेंगे। हम दुश्मन की किसी भी योजना को नेस्तनाबूत कर सकते हैं। हमारे सैनिक बेहतर कल के लिए आज किसी भी बलिदान के लिए तैयार हैं। देश अपने शहीदों-गाजियों की कुर्बानियों को याद रखेगा।”

 

कश्मीर मुद्दे को कई मंचों पर उठाया लेकिन सफलता नहीं

कश्मीर से विशेष दर्जा लिए जाने के बाद पाकिस्तान इस मुद्दे को कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाता रहा है जिसमें उसे सफलता मिलती नहीं दिख रही। इसके बाद वह भारत को लगातार परमाणु हमले करने की धमकियां दे रहा है। इसको देखते हुए सीमा पर तनाव का माहौल है। भारत की तरफ से भी लगातार सुरक्षा स्थितियों का मुआयना किया जा रहा है। 
 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना