पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Imran Khan Osama Bin Laden | Pakistan Prime Minister Imran Khan Calls 9 11 Mastermind Osama Bin Laden Shaheed (martyr) In Parliament

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाकिस्तान का दिल आतंकी के लिए पिघला:इमरान ने संसद में ओसामा बिन लादेन को शहीद बताया, कहा- हमें अमेरिका का साथ नहीं देना चाहिए था

इस्लामाबाद10 महीने पहले
पाकिस्तान की संसद में बोलते इमरान खान। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ जंग मे अमेरिका का साथ देकर अपने 70 हजार लोगों को खो दिया।
  • पाक पीएम ने कहा- अमेरिका ने बिना बताए पाकिस्तान में घुसकर लादेन को शहीद कर दिया
  • इमरान ने कहा- अमेरिका के इस कदम से दुनियाभर ने पाकिस्तान को ही भलाबुरा कहना शुरू कर दिया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भरी संसद में अलकायदा के सरगना रहे आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को शहीद बताया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ जंग में अमेरिका का साथ नहीं देना चाहिए था। 

इमरान ने कहा कि अमेरिकी सेना ने पाकिस्तान में घुसकर लादेन को शहीद कर दिया और पाकिस्तान को बताया भी नहीं। इसके बाद पूरी दुनिया ने पाकिस्तान को भला-बुरा कहना शुरू कर दिया, जिससे देश को शर्मिंदा होना पड़ा।

अमेरिका का साथ देकर अपने 70 हजार लोग खोए- इमरान
इमरान ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ जंग में अमेरिका का साथ देकर अपने 70 हजार लोगों को खो दिया। विदेशों में रहने वाले पाकिस्तानियों को शर्मिंदगी झेलनी पड़ी। 2010 के बाद पाकिस्तान में ड्रोन अटैक हुए और सबने सिर्फ निंदा की।

2011 में मारा गया था ओसामा
ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान के एबटाबाद में 2 मई 2011 को मारा गया था। अमेरिकी के सुरक्षा बलों ने एक स्पेशल ऑपरेशन के जरिए उसे पाकिस्तान में घुसकर मारा था। लादेन अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकी हमले का दोषी था। लादेन के शव को समुद्र में दफना दिया गया था।

पाकिस्तान मिलिट्री बेस के पास ही ठिकाना था
आईएसआई डाइरेक्टर जनरल अहमद शुजा पाशा को आईएसआई के महानिदेशक अहमद शुजा पाशा को लादेन की मौजूदगी का पता था। पाकिस्तान सरकार पर लादेन को पनाह देने के आरोप लगे थे। एबटाबाद में जिस जगह पर लादेन छिपा था, वहां से एक मील से भी कम दूरी पर ही पाकिस्तान का मिलिट्री बेस था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें