पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Imran Khan China Sinopharm Vaccine | Pakistan Government Will Purchase China Sinopharm Vaccine | Everything You Need To Know About China Sinopharm Vaccine

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिनपिंग के भरोसे इमरान:चीन की सायनोफार्म वैक्सीन खरीदेगा पाकिस्तान, फरवरी तक 12 लाख डोज मिलने की उम्मीद

इस्लामाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पाकिस्तान सरकार ने मंगलवार को चीन की सायनोफार्म वैक्सीन खरीदने का फैसला किया। फरवरी में 12 लाख डोज पाकिस्तान पहुंचेंगे। (फाइल) - Dainik Bhaskar
पाकिस्तान सरकार ने मंगलवार को चीन की सायनोफार्म वैक्सीन खरीदने का फैसला किया। फरवरी में 12 लाख डोज पाकिस्तान पहुंचेंगे। (फाइल)

पाकिस्तान सरकार ने चीन की सायनोफार्म वैक्सीन खरीदने का फैसला कर लिया है। प्रधानमंत्री इमरान खान के स्पेशल असिस्टेंट फैसल सुल्तान के मुताबिक, लंबी बातचीत के बाद केंद्र सरकार ने चीनी वैक्सीन खरीदने का फैसला किया है। सुल्तान के मुताबिक, फरवरी तक 12 लाख डोज पाकिस्तान पहुंच जाएंगे। पाकिस्तानी मीडिया में पहले ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि सरकार के पास दूसरा कोई रास्ता नहीं है इसलिए, वो चीनी वैक्सीन ही खरीदेगी।

कीमत का खुलासा नहीं
‘जियो न्यूज’ के मुताबिक, इमरान खान ने मंगलवार को कैबिनेट मीटिंग की। इसके बाद डॉक्टर फैसल सुल्तान ने चीन से वैक्सीन खरीदने की जानकारी दी। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि इस वैक्सीन की कीमत क्या होगी। यह जानकारी जरूर दी गई कि फरवरी तक 12 लाख डोज पाकिस्तान पहुंच जाएंगे। फैसल के मुताबिक, मार्च के पहले हफ्ते से वैक्सीनेशन प्रॉसेस शुरू हो सकता है।

पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स को मिलेगी
सुल्तान ने कहा- वैक्सीन के लिए दुनिया की कई कंपनियों से बातचीत की गई थी। हमें चीन की वैक्सीन ही मुफीद लगी। नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर ने फ्रंटलाइन वर्कर्स का रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। ये वे लोग हैं जिन्हें पहले फेज में वैक्सीनेट किया जाएगा। पहले फेज में 12 लाख वैक्सीन आएंगी। इसके बाद हम कुछ और ऑर्डर जारी करेंगे।

आम लोगों को सितंबर से मिलेगी वैक्सीन
पाकिस्तान सरकार ने प्राइवेट सेक्टर के लिए रजिस्ट्रेशन और कीमत अलग रखने का फैसला किया है। इसके लिए ड्रग रेग्युलेट्री अथॉरिटी ऑफ पाकिस्तान को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सरकार का कहना है कि आम लोगों का वैक्सीनेशन जून के बाद ही शुरू किया जाएगा। साथ ही यह उम्मीद भी जताई कि सितंबर तक इसे पूरा कर लिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser