पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाक ने पुलवामा का गुनाह कबूला:पाकिस्तान की ​​​​​​​संसद में इमरान के मंत्री बोले- पुलवामा की कामयाबी हमारी कौम की कामयाबी है

इस्लामाबाद3 महीने पहले

पाकिस्तान ने 20 महीने बाद पुलवामा हमले का गुनाह आखिरकार कबूल कर ही लिया। इमरान के मंत्री फवाद चौधरी ने गुरुवार को संसद में कहा कि पुलवामा में पाकिस्तान की कामयाबी, हमारी कौम की कामयाबी है। हालांकि, वे अब अपने बयान से पलट गए हैं और कहा है कि उनकी टिप्पणी को गलत समझा गया।

फवाद चौधरी ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का समर्थन नहीं करता है। पुलवामा हमले पर उनकी टिप्पणी को गलत समझा गया। मेरा स्पीच बहुत स्पष्ट है। यह ऑपरेशन स्विफ्ट रिजॉर्ट के बारे में था। जब हमने बालाकोट में पाकिस्तान की सीमा में घुसने के दौरान भारत को मुंहतोड़ जवाब दिया था। मैंने पुलवामा के बाद के ऑपरेशन के बारे में बात की थी।

फवाद गुरुवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (PML-N) के नेता अयाज सादिक के उस बयान पर जवाब दे रहे थे, जिसमें सादिक ने कहा था कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को हिरासत में लिए जाने के वक्त एक मीटिंग में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी डरे हुए थे और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के पैर कांप रहे थे।

मैं कहता हूं कि हमने हिंदुस्तान को घुसकर मारा है: चौधरी

फवाद ने कहा- सादिक कह रहे थे कि उनकी टांगें कांप रही थीं। मैं कहता हूं कि हमने हिंदुस्तान को घुसकर मारा है। पुलवामा में जो कामयाबी मिली है, वो इमरान खान की हुकूमत की अगुआई में कौम की कामयाबी है। उस कामयाबी के हिस्सेदार आप लोग हैं और हम लोग हैं। ये हम लोगों के लिए फख्र का मौका है।

पाकिस्तानी संसद में ही दिया था PML-N नेता सादिक ने अभिनंदन पर बयान

PML-N नेता सादिक ने बुधवार को पाकिस्तानी संसद में कहा था- अभिनंदन के मुद्दे को लेकर कुरैशी ने PPP, PML-N और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा समेत दूसरे नेताओं के साथ बैठक की थी। मुझे याद है कि मीटिंग के दौरान आर्मी चीफ बाजवा कमरे में आए, उस समय उनके पैर कांप रहे थे और वे पसीना-पसीना थे।

पुलवामा हमले में 44 जवान शहीद हुए थे

  • 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के अवन्तीपुरा इलाके में CRPF के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। गोरीपुरा गांव के पास हुए इस हमले में 44 जवान शहीद हो गए थे।
  • फिदायीन आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से लदी गाड़ी CRPF जवानों को ले जा रही बस से टकरा दी थी।
  • हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। यह कश्मीर में 30 साल का सबसे बड़ा आतंकी हमला था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser