पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Imran Khan | Pakistan PM Imran Khan On Opposition Over Pakistan Army Forces Gen Qamar Javed Bajwa And Government RIFT

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाकिस्तान में फौज पर बयानबाजी:इमरान बोले- सेना और सरकार के रिश्तों दरार डाल रहा विपक्ष; रेल मंत्री ने कहा- मैं फौज का प्रवक्ता ही ठीक, भारत का एजेंट तो नहीं हूं

इस्लामाबाद5 महीने पहले
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और आर्मी चीफ जनरल बाजवा की यह फोटो पिछले साल की है। इमरान ने कहा है कि विपक्ष सेना और सरकार के रिश्तों में दरार डालने की कोशिश कर रहा है। (फाइल)
  • आर्मी चीफ जनरल बाजवा ने 16 सितबंर को विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी
  • पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने अपनी पार्टी के नेताओं से कहा- फौज के अफसरों से न मिलें

पाकिस्तान की सियासत में फौज को लेकर लेकर बयानबाजी जारी है। जबकि, आर्मी चीफ जनरल बाजवा ने पिछले दिनों साफ कर दिया था कि सेना को राजनीतिक मामलों से दूर रखा जाए। प्रधानमंत्री इमरान खान ने विपक्ष पर आरोप लगाया है कि वो सरकार और सेना के बीच दरार डालने की साजिश रच रहा है। वहीं, उनके रेल मंत्री शेख राशिद ने खुद को फौज का प्रवक्ता कहे जाने वाले खुशी जताई। कहा- सेना का प्रवक्ता कहे जाने पर गर्व महसूस होता है। भारत का एजेंट तो नहीं हूं।

एक दिन पहले पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने अपने पार्टी नेताओं से कहा था कि वे फौज के अफसरों से मुलाकात न करें। अगर करते भी हैं तो इसकी जानकारी मीडिया को होनी चाहिए।

इमरान ने क्या कहा
इमरान ने शुक्रवार को विपक्षी नेताओं के रवैये पर सवाल उठाए। कहा- विपक्ष सरकार और सेना के रिश्तों में दरार डालने की कोशिश कर रहा है। मैं बहुत अच्छे से जानता हूं कि कुछ नेता आर्मी अफसरों से मिलते रहे हैं। प्राइवेट न्यूज चैनलों के डायरेक्टर्स से मुलाकात के दौरान इमरान ने कहा कि उन्हें इस विपक्ष से खतरा महसूस नहीं होता। इमरान ने माना कि पिछले दिनों आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा और आईएसआई डायरेक्टर लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद विपक्ष के नेताओं से मिले थे, और उन्हें इस मीटिंग के बारे में जानकारी मिल गई थी।

रेल मंत्री बोले- भारत का एजेंट नहीं हूं
इमरान सरकार में रेल मंत्री शेख राशिद को पाकिस्तान में फौज के प्रवक्ता का ताना दिया जाता है। शुक्रवार को राशिद ने विपक्ष और मीडिया के इस तंज का तल्ख अंदाज में जवाब दिया। राशिद ने कहा- अगर कोई मुझे फौज का प्रवक्ता कहता है तो मैं इसका बुरा क्यों मानूं। ये तो मेरे लिए गर्व की बात है। मुझे भारत का एजेंट तो नहीं कहा जाता। फौज और विपक्षी नेताओं की मीटिंग पर राशिद ने कहा- अगर मोबाइल डेटा शेयर कर दूं तो हंगामा हो जाएगा।

राशिद ने नवाज शरीफ के भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कारोबारी सज्जन जिंदल से रिश्तों पर तंज कसते हुए कहा- मैं भारत का एजेंट नहीं हूं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें