पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Pakistan Karachi Plane Crash Update | Rs 3 Crores Currency Found In (PIA) Passenger Plane Debris

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाकिस्तान:क्रैश हुए प्लेन के मलबे से 2 बैग में 3 करोड़ की करंसी मिली, जांच अधिकारी का सवाल- इतनी बड़ी रकम एयरपोर्ट पर क्यों नहीं पकड़ी गई?

कराचीएक वर्ष पहले
ये तस्वीर क्रैश हुए प्लेन के मलबे की है, जिसे ट्रकों में भरकर शिफ्ट किया जा रहा है। हादसा कराची के रिहायशी इलाके में हुआ था।
  • पिछले हफ्ते कराची में हुए हादसे में मारे गए लोगों और उनके लगेज की पहचान की जा रही
  • प्लेन में सवार 99 लोगों में से सिर्फ 2 बच पाए, हादसे की वजहों की जांच चल रही

पाकिस्तान में 22 मई को क्रैश हुए प्लेन के मलबे से अलग-अलग देशों की 3 करोड़ रुपए की वैल्यू की करंसी मिली है। जांच अधिकारी के मुताबिक अब इस बात का पता लगाया जाएगा कि इतनी बड़ी रकम एयरपोर्ट सिक्योरिटी और लगेज स्कैनर में क्यों नहीं पकड़ी गई। रकम दो बैगों में मिली है। जांच में जुटे अफसरों का कहना है कि हादसे में मरने वाले लोगों और उनके लगेज की पहचान का काम चल रहा है।

प्लेन का कॉकपिट वॉइस रिकॉर्डर मिला
क्रैश हुए प्लेन के मलबे से कॉकपिट वॉइस रिकॉर्डर मिल गया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल्लाह एच खान ने बताया है कि गुरुवार को मलबे में खोज के दौरान वॉइस रिकॉर्डर पाया गया है। उम्मीद है कि इससे जांच में बहुत मदद मिलेगी। पीआईए का यह प्लेन 15 साल पुराना है और फ्रांस में डिजाइन किया गया था। फ्रांस की टीम भी जांच में शामिल हो गई है। इस रिकॉर्डर की पेरिस की एक लैब में जांच की जाएगी। 

हादसे में 9 बच्चों समेत 97 लोगों की मौत हुई थी
22 मई को लाहौर से कराची जा रहा प्लेन लैंडिंग से कुछ मिनट पहले क्रैश हो गया था। प्लेन में क्रू मेंबर समेत 99 लोग थे, उनमें से सिर्फ 2 की जान बच पाई। मारे गए 97 लोगों में 9 बच्चे थे। हादसा कराची इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में हुआ था।

पायलट ने एटीसी की वॉर्निंग नहीं मानी: रिपोर्ट
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पायलट की गलतियां सामने आई हैं। एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने पायलट को तीन वॉर्निंग दी थीं, लेकिन उसने ध्यान नहीं दिया। दूसरी ओर, पाकिस्तान के पायलट्स एसोसिएशन ने हादसे की जांच के लिए बनाई गई कमेटी पर सवाल उठाए हैं। एसोसिएशन के मुताबिक, जांच टीम में एक भी कमर्शियल पायलट नहीं रखा गया, जबकि क्रैश होने वाला एयरक्राफ्ट कमर्शियल था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें