• Hindi News
  • International
  • Karachi Stock Exchange Terrorist Attack Update | Terrorist Attack In Pakistan Karachi Stock Exchange Today Latest News; 3 Terrorists And 2 Employees Killed In Pakistan

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला / ट्रेडिंग हॉल में घुसने से पहले बलूच लिबरेशन आर्मी के 4 आतंकी मारे गए; पुलिस अफसर समेत 5 लोगों की फायरिंग में मौत

सुरक्षाकर्मियों ने चारों आतंकियों को मार गिराया। सभी जिस गाड़ी से यहां पहुंचे थे, उसे कब्जे में ले लिया गया है।
X

  • पुलिस के मुताबिक, कोई भी आतंकी ट्रेडिंग हॉल या एक्सचेंज की बिल्डिंग में दाखिल नहीं हो सका
  • कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हमला सोमवार सुबह कामकाज शुरू होने के ठीक बाद हुआ

पाकिस्तान से कुंवर खुलदुन शाहिद

पाकिस्तान से कुंवर खुलदुन शाहिद

Jun 29, 2020, 07:50 PM IST

कराची. पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार सुबह आतंकियों ने हमला कर दिया। चार आतंकियों समेत कुल 9 लोग मारे गए। मारे गए लोगों में एक पुलिस इंसपेक्टर और चार सिक्योरिटी गार्ड्स भी शामिल हैं। सात लोग घायल हैं। चार की हालत गंभीर है।​​ आतंकियों ने एंट्रेंस गेट पर हैंड ग्रेनेड फेंका। वे अंदर घुसना चाहते थे, लेकिन ट्रेडिंग हॉल या बिल्डिंग में दाखिल होने में कामयाब नहीं हो सके। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में मरने वालों की संख्या 11 बताई गई है। 

मीडिया के मुताबिक, हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी यानी बीएलए ने ली है। सोशल मीडिया पर कुछ ट्वीट्स में तीन आतंकियों का फोटो भी शेयर किया जा रहा है। दावा है कि हमले में यही आतंकी शामिल थे।

एक्सचेंज खुलते ही हमला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची स्टॉक एक्सचेंज सुबह 10.30 बजे खुलता है। आम दिनों की तरह यह सोमवार को भी वक्त पर खुला। इसी दौरान पीठ पर बैग लटकाए चार आतंकियों ने मेन गेट पर हैंड ग्रेनेड फेंका। अफरातफरी का फायदा उठाकर वे अंदर घुसना चाहते थे, लेकिन सिक्योरिटी गार्ड्स ने उन्हें रोक लिया। पुलिस और रेंजर्स को सूचना दी गई। कुछ देर बाद इनकी टीम यहां पहुंची। एनकाउंटर में चारों आतंकी मारे गए। एक पुलिस इंस्पेक्टर और चार सिक्योरिटी गार्ड्स ने भी दम तोड़ दिया। 

ट्रेडिंग हॉल तक नहीं पहुंच सके आतंकी

एक्सचेंज के डायरेक्टर फारुक खान ने कहा- सोमवार को यहां आम दिनों की तुलना में कम भीड़ थी। कोविड-19 के चलते ज्यादातर कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं। आमतौर पर यहां करीब 6 हजार लोग होते हैं। आतंकियों को एंट्रेंस गेट पर रोकने की कोशिश की गई। सिर्फ एक ही चंद कदम आगे जा सका। कोई भी दहशतगर्द ट्रेडिंग हॉल या एक्सचेंज की बिल्डिंग में दाखिल नहीं हो सका। इस दौरान ट्रेडिंग जारी रही। 

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हमले के बाद यहां जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया गया। इसी बिल्डिंग के करीब रेलवे कॉलोनी है। आतंकी इसी रास्ते से आए थे। 

पुलिस की तैनाती नहीं होती
जानकारी के मुताबिक, कराची स्टॉक एक्सचेंज में पुलिस की तैनाती नहीं है। यहां की सिक्योरिटी का जिम्मा प्राइवेट कंपनी के पास है। जियो न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, खुफिया विभाग को कुछ दिन पहले पुख्ता खबर मिली थी कि कराची में आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं। इसके बावजूद यहां सिक्योरिटी के इंतजाम नहीं किए गए।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना