पाकिस्तान / इमरान के मंत्री की धमकी- भारत पर मिसाइल हमला करेंगे, उसका साथ देने वाले का भी यही हश्र होगा



प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ अली अमीन। (फाइल फोटो) प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ अली अमीन। (फाइल फोटो)
X
प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ अली अमीन। (फाइल फोटो)प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ अली अमीन। (फाइल फोटो)

  • यह धमकी इमरान सरकार में कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान के प्रभारी मंत्री अली अमीन ने दी
  • अमीन ने कहा- जंग हुई तो हम भारत का साथ देने वाले किसी मुस्लिम देश को भी नहीं छोड़ेंगे

Dainik Bhaskar

Oct 29, 2019, 12:25 PM IST

लाहौर. पाकिस्तान में कश्मीर मामलों के मंत्री अली अमीन ने भारत को मिसाइल हमले की धमकी दी। सोमवार को एक रैली में उन्होंने कहा- अगर कश्मीर मुद्दे पर भारत पीछे नहीं हटा तो नतीजे अच्छे नहीं होंगे। एक मिसाइल भारत की तरफ जाएगी। और जो उसका साथ देगा, दूसरी मिसाइल उस मुल्क पर भी दागी जाएगी। अमीन ने माना कि कश्मीर मुद्दे पर दुनिया पाकिस्तान का साथ नहीं दे रही है और यह चुप्पी सबके लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

 

प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान पर एक अलग मंत्रालय बनाया है। अली अमीन गांदापुर इसके प्रभारी मंत्री हैं। सोमवार को अमीन ने लाहौर में एक जनसभा को संबोधित किया। कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा, “अगर भारत के साथ तनाव और बढ़ा तो जंग का खतरा है। भारत भड़काऊ कार्रवाई कर रहा है और ऐसे में पाकिस्तान चुप नहीं बैठेगा। बड़े अफसोस के साथ कहना पड़ता है कि इस मसले पर दुनिया ने चुप्पी साध रखी है। किसी देश ने कश्मीर समस्या के हल में दिलचस्पी नहीं दिखाई।”

 

कश्मीर को लेकर दुनिया भारत का साथ दे रही: मंत्री

  • अमीन ने भाषण के दौरान तीन बार माना कि कश्मीर को लेकर दुनिया पाकिस्तान नहीं बल्कि भारत का साथ दे रही है। उनके मुताबिक, इसी वजह से भारत का हौसला बढ़ रहा है। इसी क्रम में उन्होंने हमले की धमकी भी दी। कहा, “भारत का साथ देने वाले मुल्क भी सावधान हो जाएं। उन्हें भी नतीजे भुगतने होंगे। अगर हम एक मिसाइल भारत पर दागेंगे तो दूसरी उस मिल्क के लिए होगी जो उसका साथ दे रहा है।”
  • इसके बाद एक पत्रकार ने अमीन से पूछा कि अगर किसी मुस्लिम देश ने भारत का साथ दिया तो आप क्या करेंगे? इस पर अमीन ने कहा- अगर कोई मुस्लिम देश भारत का साथ देता है तो पाकिस्तान उस पर भी हमला करने से पीछे नहीं हटेगा।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना