पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • India Pakistan: Imran Khan | IAF Wing Commander Abhinandan Varthaman Update | Pakistan Imran Khan Minister Sardar Ayaz Sadiq On Indian Air Force Pilot Abhinandan

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभिनंदन पर नया खुलासा:पाक आर्मी चीफ कांप रहे थे, उनके विदेश मंत्री डरे हुए थे; पूर्व IAF चीफ बोले- हम भी तैयार थे

इस्लामाबाद3 महीने पहले

पिछले साल फरवरी में पाकिस्तान में भारत की एयर स्ट्राइक के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने हिरासत में ले लिया था, फिर रिहा भी कर दिया था। इस मामले में पाकिस्तान नेशनल असेंबली में बुधवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (PML-N) के नेता अयाज सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक अहम मीटिंग में कहा था कि अगर हम अभिनंदन को नहीं छोड़ते हैं, तो भारत रात 9 बजे तक हमला कर देगा।

‘मीटिंग में आर्मी चीफ कांप रहे थे’
सादिक ने विपक्षी नेताओं को बताया, "इस मुद्दे को लेकर कुरैशी ने PPP, PML-N और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा समेत दूसरे नेताओं के साथ बैठक की थी। मुझे याद है कि मीटिंग के दौरान आर्मी चीफ बाजवा कमरे में आए, उस समय उनके पैर कांप रहे थे और वे पसीना-पसीना थे।"

सादिक के मुताबिक मीटिंग में शामिल होने से इमरान खान ने इनकार कर दिया था। विदेश मंत्री ने मीटिंग में आर्मी चीफ से कहा था- अल्लाह के वास्ते अभिनंदन को जाने दो, नहीं तो भारत हमला कर देगा।

पूर्व वायुसेना प्रमुख ने कहा- हम पाक की फॉरवर्ड पोस्ट का सफाया करने को तैयार थे

पूर्व वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल (रिटायर्ड) बीएस धनोआ ने कहा, ‘मैंने अभिनंदन के पिता से कहा था कि हम निश्चित ही उसे वापस लाएंगे। वे (पाक सांसद) ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि हमारी सेना आक्रामक थी...हम उनकी (पाकिस्तान की) फॉरवर्ड पोस्ट का सफाया करने को तैयार थे। वे हमारी क्षमताओं को जानते हैं।’

भाजपा का राहुल पर तंज- शहजादे को भारत पर भरोसा नहीं
पाकिस्तानी सांसद के बयान के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा है। नड्डा ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, "कांग्रेस के शहजादे को भारत की किसी भी चीज पर विश्वास नहीं है, चाहे वह सेना हो, सरकार हो या हमारे लोग हों। तो वे अपने ‘सबसे भरोसेमंद देश’ पाकिस्तान की ही सुन लें। उम्मीद है कि अब तो उनकी आंखें खुलेंगी।"

'कांग्रेस नहीं चाहती थी कि सेना को राफेल मिले'
नड्डा ने एक दूसरे ट्वीट में कहा, "कांग्रेस अपने ही सशस्त्र बलों को कमजोर करने की मुहिम में लगी रही। कभी उनका मजाक उड़ाती रही तो कभी वीरता पर संदेह करती रही। हर तरह की चालबाजी की ताकि सेना को अत्याधुनिक राफेल न मिल सके। लेकिन, देशवासियों ने ऐसी राजनीति को नकारकर कांग्रेस को कड़ा सबक सिखाया है।"

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser