पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Azadi e Kashmir: Pakistan Peddles Hates Against India After Govt Scrap Kashmir Article 370, Video Goes Viral

भारत के खिलाफ नफरत फैलाने के लिए अब बच्चों का सहारा; वीडियो वायरल

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारत सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया। पाकिस्तान इसके खिलाफ दुनियाभर में हर घृणित प्रोपेगंडा कर रहा है। (प्रतीकात्मक चित्र)
  • भारत के खिलाफ नफरत फैलाने वाले वीडियो की जानकारी पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने ट्विटर पर दी
  • यह वीडियो इस्लामी जमीयत-ए-तालबा ने तैयार किया, इसमें किसी बच्चे की उम्र 15 साल से ज्यादा नहीं

इस्लामाबाद. भारत के प्रति नफरत फैलाने के लिए पाकिस्तान अब बच्चों का इस्तेमाल कर रहा है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। 45 सेकंड के इस वीडियो में बच्चे भारत के प्रति अभद्र भाषा का उपयोग करते देखे और सुने जा सकते हैं। इस वीडियो को पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने शेयर किया। कैप्शन में लिखा- बच्चों का ब्रेनवॉश करने का एक और घृणित प्रयास। इसके जरिए पड़ोसी मुल्क के बच्चों को भारत से जीतने के सपने दिखाए जा रहे हैं। इस वीडियो को इस्लामी जमीयत-ए-तालबा ने तैयार किया है। 
 

अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध
भारत सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया। पाकिस्तान इसके खिलाफ दुनियाभर में हर घृणित प्रोपेगंडा कर रहा है। कूटनीति समेत हर मोर्चे पर वो नाकाम रहा। अब बच्चों का इस्तेमाल भारत के खिलाफ नफरत फैलाने के लिए किया जा रहा है। नायला इनायत ने ट्विटर पर एक ऐसा ही वीडियो शेयर किया। इसमें कुछ पाकिस्तानी बच्चे भारत के खिलाफ जहर बुझी और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते नजर आते हैं। कैप्शन में नायला ने लिखा, “यह पाकिस्तान की एक और पीढ़ी है। इसका भी ब्रेनवॉश किया गया है। भारत पर फतह के सपने दिखाए जा रहे हैं।”

किसकी हरकत
वीडियो ‘पाकिस्तान इस्लामी जमीयत-ए-तालबा’ ने तैयार कराया है। यह पाकिस्तान का सबसे बड़ा छात्र संगठन है। कश्मीर के प्रति समर्थन जाहिर करने के लिए यह हथकंडा अपनाया गया है। 45 सेकंड के वीडियो में आपको कुछ बच्चे भारत पर जीत के सपने जाहिर करते नजर आते हैं। आरएसएस और भारत सरकार पर फिजूल आरोप लगाए जाते हैं। ट्विटर यूजर्स पाकिस्तान की इस हरकत पर खफा हैं। एक यूजर ने कहा- क्या यही जिन्ना के पाकिस्तान का सपना था। एक अन्य ने लिखा- हमारे बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर बनना चाहते हैं। लेकिन, उन्हें जिहाद और भारत पर फतह के प्रोपेगंडा में उलझा दिया गया है। यह हमारे ही मुल्क का नुकसान है और कुछ नहीं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें