पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Pakistan PM Imran Khan Old Video Viral After 75 Dead In Tezgam Express Train Tragedy

75 लोगों की मौत के बाद इमरान का पुराना वीडियो वायरल; कहा था- रेल हादसों में मंत्री फौरन इस्तीफा दें

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार को हादसे के बाद राहत बचाव कार्य में जुटे कर्मचारी।
  • गुरुवार को कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में आग लगने से 75 की मौत हो गई थी, इमरान ने दुख जताया था
  • अब इमरान का 2017 का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उन्होंने कहा था- रेल हादसे पर मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में गुरुवार को तेजगाम रेल हादसे में मरने वालों का आंकड़ा शुक्रवार को 75 हो गया। प्रधानमंत्री इमरान खान ने हादसे पर गहरा दुख जताया और न्यायिक जांच के आदेश दिए। रेल मंत्री शेख रशीद ने इस्तीफे की मांग को हंसी में टाल दिया। मीडिया पर भी बरस पड़े। लेकिन, इन सब बातों के बीच इमरान अपने एक पुराने वीडियो को लेकर फंसते नजर आ रहे हैं। 2017 में वो सत्ता में नहीं थे। इस दौरान बिना फाटक की रेलवे लाइन पर दुर्घटना में 14 लोग मारे गए थे। तब मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा था- दुनिया में कहीं भी रेल हादसा होता है तो रेल मंत्री ही जिम्मेदार होता है। ऐसे में उसे फौरन इस्तीफा देना चाहिए। हालांकि, खुद के लाड़ले रेल मंत्री शेख रशीद का वो इस्तीफा अब तक नहीं ले पाए हैं। 
 

भारत का भी जिक्र किया था
इमरान ने 2017 में रेल दुर्घटना के बाद घटनास्थल का दौरा किया था। इस दौरान मीडिया से कहा था, “दुनिया में कहीं भी चले जाइए। जहां भी रेल हादसा होता है, वहां का रेल मंत्री फौरन इस्तीफा देता है। ये होना ही चाहिए। क्योंकि, उसके रहते घटना की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती। भारत में नीतीश कुमार ने भी इस्तीफा दिया था।” इमरान का यह पुराना वीडियो गुरुवार से ही वायरल हो रहा है। पाकिस्तान की मशहूर पत्रकार नायला इनायत ने इसका एक अंश ट्विटर पर शेयर किया है।

मीडिया से उलझे शेख रशीद
इमरान सरकार के बड़बोले रेल मंत्री शेख रशीद ने हादसे पर दुख जताया। जब मीडिया ने उनसे पूछा कि क्या आप घटना की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देंगे? इस पर रशीद ने ठहाका लगाते हुए कहा- मैं जांच की जिम्मेदारी लेता हूं। घटना की वजह बोगी में सिलेंडर ले जाना और उस पर खाना बनाना थी। मेरे इस्तीफे से क्या होगा? जब एक पत्रकार ने उनसे इमरान के पुराने वीडियो पर सवाल किया तो रशीद ने उसे बहुत खराब अंदाज में झिड़क दिया। अब विपक्ष भी रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें