पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Imran Khan, Kashmir Issue: Pakistan PM Imran Khan, Saudi Prince Mohammed Bin Salman Speak For Third Time

इमरान ने एक महीने में दूसरी बार सऊदी प्रिंस से कश्मीर मुद्दे पर बात की, पाक ने फिर दी परमाणु हमले की धमकी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इमरान खान की फाइल फोटो
  • इमरान ने प्रिंस को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद घाटी के बिगड़ते हालात को लेकर अवगत कराया
  • इमरान इससे पहले अनुच्छेद 370 हटाए जाने के दो दिन बाद 7 अगस्त को प्रिंस से फोन पर बात की थी
  • पाकिस्तान के रेलमंत्री ने कहा- कश्मीर मुद्दे का सामाधान नहीं होने पर परमाणु युद्ध हो सकता है
Advertisement
Advertisement

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस महीने दूसरी बार सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से कश्मीर मुद्दे को लेकर फोन पर बात की। इस बीच, पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने दोनों पड़ोसी देशों के बीच परमाणु युद्ध होने की धमकी दी है। इससे पहले, पिछले हफ्ते ही इमरान खान ने अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा था कि दोनों देश परमाणु हथियार से लैस है और जंग का खतरा बढ़ रहा है।
 
इमरान ने क्राउन प्रिंस को भारत द्वारा अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद घाटी के बिगड़ते हालात को लेकर अवगत कराया। इमरान से सऊदी प्रिंस के साथ बातचीत तब हुई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 समिट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ सकारात्मक बातचीत करके भारत लौटे हैं। इस बैठक में ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे को लेकर मध्यस्थता करने से साफ इनकार कर दिया और इसे द्विपक्षीय मुद्दा करार दिया।
 

कश्मीर मुद्दे को सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाऊंगा- इमरान
इमरान ने सोमवार को राष्ट्र को संबोधन करते हुए कहा था कि वह कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र सहित सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाएगा। इमरान इससे पहले 7 अगस्त को सऊदी प्रिंस से पहली बार फोन पर बात की थी। 19 अगस्त को सऊदी अरब ने इमरान खान को फोन कर कश्मीर मुद्दे पर बात की थी। पाकिस्तान और सऊदी अरब एक नजदीकी सहयोगी हैं। सऊदी अरब पाकिस्तान की माली हालत को देखते हुए हमेशा वित्तीय मदद करता रहा है।
 

कश्मीर मीडिया सेल की स्थापना करेगा पाकिस्तान
इस बीच, पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री देश के केंद्रीय मीडिया विभाग के साथ समन्वय बनाने के लिए कश्मीर मीडिया सेल स्थापित करने की योजना बना रहे हैं। इसका उद्देश्य कश्मीर के वास्तविक हालात से विश्व को अवगत कराया जा सकना है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने एक निजी न्यूज चैनल से कहा, “कश्मीर मुद्दे का सामाधान नहीं होने की स्थिति में भारत और पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध हो सकता है। दुनिया भर के नेता चाहते हैं कि कश्मीर मामले का सामाधान बातचीत के जरिए हो।”
 


 
 

 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement