• Hindi News
  • International
  • Pakistan PM Shahbaz Sharif Saudi Arabia Visit | Pakistan Prime Minister Chor Chor Hai Viral Video

PAK PM का सऊदी में विरोध:कर्ज मांगने गए शहबाज शरीफ पर फूटा पाकिस्तानियों का गुस्सा, चोर-चोर के नारे लगाए

4 महीने पहले

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ तीन दिन की आधिकारिक यात्रा पर सऊदी अरब पहुंचे हैं। बीते दिन वो अपने मंत्रिमंडल के साथ मदीना में मस्जिद-ए-नबवी गए थे, लेकिन यहां मौजूद पाकिस्तानियों ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो की शुरुआत में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री जैसे सऊदी डिप्लोमैट्स के साथ मस्जिद-ए-नबवी में पहुंचते हैं, लोग उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर देते हैं। इसी बीच कुछ लोग चोर-चारे चिल्लाने लगाते हैं। वहीं एक अन्य वीडियो में भी जब शहबाज का मंत्रिमंडल मस्जिद में पहुंचता है तो उनके खिलाफ भी इसी तरह के नारे सुनाई जाते हैं।

सूचना मंत्री का आरोप नारेबाजी के पीछे इमरान का हाथ
पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने इस विरोध प्रदर्शन के पीछे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का हाथ बताया है। उन्होंने कहा कि मैं इस पाक जगह पर उस इंसान का नाम नहीं लूंगी, क्योंकि में इस जगह का इस्तेमाल राजनीति के लिए नहीं करना चाहती। इमरान खान ने पाकिस्तानी सोसायटी को बर्बाद कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

प्रधानमंत्री बनने के बाद शहबाज शरीफ का यह पहला सऊदी दौरा है। उनका मकसद सऊदी से 3.2 अरब डॉलर का कर्ज हासिल करना है। उनके साथ इस दौरे पर उनके मंत्रिमंडल के 16 सदस्य भी हैं।

इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड देगा राहत पैकेज

सऊदी कर्ज मांगने पहुंचे पाकिस्तानी PM को इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड (IMF) से राहत भरी खबर मिली है। IMF ने पाकिस्तान के रुके हुए राहत पैकेज को एक साल तक बढ़ाने पर सहमति जताई है। साथ ही मौजूदा लोन दो अरब डॉलर और बढ़ा दिया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो इस फैसले से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली नई सरकार को राहत मिलने की उम्मीद है।

पाकिस्तान के नए वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल और IMF के उप प्रबंध निदेशक एंटोनेट सईह के बीच ​​​वाॅशिंगटन में हुई बातचीत के बाद यह समझौता हुआ।