पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इमरान का नया पाकिस्तान:सिंध विधानसभा में मारपीट, सुरक्षा के लिए भागती महिला विधायक का वीडियो वायरल

इस्लामाबादएक महीने पहले
शर्मिला फारूखी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की विधायक हैं। अपनी यह फोटो कुछ दिनों पहले उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की थी।

पाकिस्तान की सिंध असेंबली में मंगलवार को काफी हंगामा और मारपीट हुई। इस दौरान कुछ विधायकों के घायल होने की भी खबर है। हालात, इस कदर खराब हो गए कि कई विधायक अपनी गाड़ियों की तरफ भागे और बमुश्किल जान बचा पाए। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की महिला ‌विधायक खुद को महफूज रखने के लिए परिसर में दौड़ लगाती दिखीं। उन्हें सिक्योरिटी गार्ड्स ने बचाया।

हंगामा था क्यों बरपा
शर्मिला फारूखी बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की विधायक हैं। पाकिस्तान में बुधवार को सीनेट के चुनाव हैं और इनमें विधायकों को वोटिंग करनी है। सिंध में PPP की सरकार है। मंगलवार को हंगामा उस वक्त शुरू हुआ जब यह खबर आई कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के तीन विधायकों ने पाला बदल लिया है और वे PPP के कैंडिडेट के पक्ष में वोटिंग करेंगे। जब ये विधायक असेंबली में पहुंचे तो उनकी पार्टी के सांसदों ने हमला बोल दिया। इन्हें बचाने के लिए PPP के विधायक दौड़े। इस दौरान जमकर मारपीट हुई। कुछ विधायक घायल भी हुए।

‘मैं महफूज हूं’
घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कई विधायक अपनी गाड़ियों की तरफ दौड़ते नजर आए और आनन फानन में वहां से भाग निकले। महिला विधायक शर्मिला फारूखी हंगामे में घिर गईं। वे बमुश्किल सदन से निकलीं और सिक्योरिटी गार्ड्स की तरफ मदद की गुहार लगाते हुए भागती नजर आईं।

शर्मिला के शुभचिंतकों ने उनसे हालचाल जानने की कोशिश की। बाद में उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा- आपकी दुआओं के लिए शुक्रिया। मैं महफूज हूं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

और पढ़ें