• Hindi News
  • International
  • Pakistan T20 Win Islam Zindabad Vs India; Imran Khan Minister | Sheikh Rasheed On PAK IND T20 Work Cup Match

हद भूल गए इमरान के मंत्री:PAK के होम मिनिस्टर बोले- क्रिकेट में हमारी जीत भारत और दुनिया के मुस्लिमों की फतह

इस्लामाबाद7 महीने पहले

खेल में हार-जीत होती रहती है, इसे खेल की तरह ही लेना चाहिए। खेल को जंग मत बनाइए। कुछ साल पहले पाकिस्तान के PM इमरान खान ने यह बयान दिया था। रविवार रात टी-20 वर्ल्ड कप में जब पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी तो इमरान के मंत्री शब्दों की मर्यादा ही भूल गए और भारत-पाकिस्तान मैच को एक तरह से हिंदू-मुस्लिम रंग दे दिया।

इमरान सरकार में होम मिनिस्टर शेख रशीद ने कहा- यह पूरी दुनिया में इस्लाम और मुसलमानों की जीत है। रशीद यहीं नहीं रुके, आगे कहा- पाकिस्तान ने तो वर्ल्ड कप आज ही जीत लिया है। वैसे ये वही शेख रशीद हैं, जिनके बारे में इमरान ने कुछ साल पहले कहा था कि इन्हें तो मैं अपने ऑफिस में चपरासी भी न रखूं। अब ये खान साहब की सरकार में इंटीरियर मिनिस्टर हैं।

पहले जानिए, रशीद ने क्या कहा
रशीद ने एक वीडियो में कहा- आज सारे आलम-ए-इस्लाम में पाकिस्तान ने अपना लोहा मनवाया है। मुझे अफसोस है कि यह पहला हिंदुस्तान-पाकिस्तान मैच है जो कौमी जिम्मेदारियों की वजह से मैं मैदान में नहीं खेल (वो देखना कहना चाहते थे, लेकिन जुबान फिसल गई) पाया। आज हमारा फाइनल था और दुनिया के मुसलमान समेत भारत के मुसलमानों के जज्बात पाकिस्तान के साथ थे। सारे आलम-ए-इस्लाम को फतह मुबारक। पाकिस्तान जिंदाबाद-इस्लाम जिंदाबाद।

पाव-पाव के एटमी बम
शेख रशीद को उनके ही मुल्क में कोई गंभीरता से नहीं लेता। वो हर सरकार में मंत्री रहते हैं। फौज के सबसे बड़े चाटुकारों में शुमार होते हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था- हम भारत को हर जंग में मात देने का माद्दा रखते हैं। यकीन जानिए भारत से निपटने के लिए हमने पाव-पाव वजन के एटमी बम बना रखे हैं।

रशीद के इस बयान का पाकिस्तान के मीडिया ने भी काफी मजाक बनाया था। उनके ऊपर तमाम तरह के मीम्स भी बने थे। हालांकि इतने पर भी उन्हें शर्म नहीं आई और न ही उन्होंने इस बयान पर सफाई देना मुनासिब समझा।

मैच में क्या हुआ?
भारत वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों पहली बार हारा है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 151/7 का स्कोर बनाया। कप्तान कोहली ने 57 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट लिए। 152 के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा बना दिया। भारत 10 विकेट से यह मैच हारा।