पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • International
  • Pakistan Terrorist Attack Latest News Update; Bus IED Blast, Chinees Engineers Killed, Pakistan China Tension, Terrorist Attack

पाकिस्तान में लगातार दूसरे दिन आतंकी हमला:खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी कोहिस्तान इलाके में कर्मचारियों को ले जा रही बस में धमाका; 9 चीनी इंजीनियर्स समेत 13 की मौत

इस्लामाबाद19 दिन पहले
स दसू बांध पर काम कर रहे चीनी इंजीनियरों और मजदूरों को लेकर जा रही थी। बस में करीब 30 चीनी इंजीनियर सवार थे।

पाकिस्तान में लगातार दूसरे दिन आतंकी हमला हुआ है। खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी कोहिस्तान इलाके में बुधवार को बस में हुए विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल बताए जा रहे हैं। न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, मरने वालों में 9 चीनी इंजीनियर, सुरक्षाबल के 2 जवान और 2 अन्य कर्मचारी शामिल हैं। कई घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। हमले के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है, इसका पता अब तक नहीं चल सका है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, बस दसू बांध पर काम कर रहे चीनी इंजीनियरों और मजदूरों को लेकर जा रही थी। बस में करीब 30 चीनी इंजीनियर सवार थे। बस की सुरक्षा पाकिस्तानी सैनिक कर रहे थे। अचानक बस में ब्लास्ट हुआ। डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद आरिफ ने बताया कि यह एक हमला है या दुर्घटना, इसकी जांच की जा रही है। इसके बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी।

खैबर पख्तूनख्वा में आर्मी कैप्टन सहित 12 जवानों की मौत

  • इससे पहले खैबर पख्तूनख्वा में मंगलवार को आतंकियों ने पाकिस्तानी आर्मी को निशाना बनाया था। इसमें एक कैप्टन समेत 12 जवानों की मौत हो गई थी। 15 जवान घायल भी हुए थे। आतंकियों ने 6 टेलीकॉम ऑपरेटर्स को बंधक बना लिया था।
  • हमले के पीछे प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) का हाथ बताया गया था। दावा ये भी किया जा रहा है कि आतंकियों ने सेना के कुछ जवानों को बंधक बना लिया है। बताया जा रहा है कि इस घटना में 28 बलोच रेजीमेंट के कैप्टन अब्दुल बासित की मौत हुई है।

पाकिस्तानी सेना का दावा- 3 आतंकी मारे, दो जवान शहीद
स्थानीय समा न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा के कुर्रम जिले के में सुरक्षाबलों को आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद यहां ऑपरेशन शुरू किया गया। फायरिंग के दौरान 3 आतंकवादी मारे गए, जबकि दो जवान शहीद हो गए।

खबरें और भी हैं...