--Advertisement--

धमकी / पाक सेना ने कहा- भारत ने एक भी सर्जिकल स्ट्राइक की तो हम 10 कर देंगे



Pakistan Warns Of
X
Pakistan Warns Of

  • पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लंदन में यह बयान दिया
  • गफूर ने कहा कि पाकिस्तान की ताकत को लेकर गलत फहमियां नहीं होनी चाहिए

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 02:31 PM IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने धमकी दी है कि अगर भारत ने अब एक बार भी सर्जिकल स्ट्राइक की तो वह इसके जवाब में 10 सर्जिकल स्ट्राइक कर देगा। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने शनिवार को लंदन में यह बात पत्रकारों से कही। गफूर के साथ पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा भी मौजूद थे। 

‘पाकिस्तान की क्षमता पर शंका न करें’

  1. गफूर ने कहा, ‘‘जो लोग किसी भी तरह की गलत हरकत को अंजाम देने के बारे में सोचते हैं, उनके दिमाग में पाकिस्तान की क्षमताओं पर कोई शंका नहीं होनी चाहिए।’’

  2. प्रवक्ता के मुताबिक, 50 अरब डॉलर (3.68 लाख करोड़ रुपए) का चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (सीपीईसी) पाकिस्तानी सेना के संरक्षण में बन रहा है। इस प्रोजेक्ट से पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

  3. गफूर ने कहा कि सेना देश में मजबूत लोकतंत्र चाहती है। उन्होंने दावा किया कि जुलाई में हुए आम चुनाव देश के इतिहास में सबसे निष्पक्ष चुनाव हैं। अगर किसी के पास गड़बड़ी के सबूत हैं तो उसे आगे आना चाहिए।

  4. गफूर ने मीडिया पर लगे प्रतिबंधों को नकारते हुए कहा कि पाकिस्तान में हर किसी को अपनी बात कहने का पूरा हक है। पाकिस्तान में सिर्फ खामियां नहीं हैं। यहां विकास भी हो रहा है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया को पाकिस्तान की अच्छी बातों को भी दिखाना चाहिए। 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..