--Advertisement--

PAK की हिमाकत: बौखलाई पाकिस्तानी सेना ने दी 'गीदड़ भभकी', कहा- 'भारत ने एक भी सर्जिकल स्ट्राइक की तो हम 10 कर देंगे'

सोशल मीडिया पर आए फनी रिएक्शन, एक यूजर ने लिखा- ऐसा मजाक कोई करता है क्या..?

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 12:06 PM IST
Pakistan warns of 10 surgical strikes in response if India conducts one

इंटरनेशनल डेस्क/ इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने धमकी दी है कि अगर भारत एक बार हमला करता है तो हम '10 सर्जिकल स्ट्राइक' करेंगे। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने शनिवार को लंदन में यह बात पत्रकारों से कही। गफूर के साथ पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा भी मौजूद थे।

'पाकिस्तान की क्षमता पर शंका न करें'
पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा- 'जो लोग किसी भी तरह की गलत हरकत को अंजाम देने के बारे में सोचते हैं, उनके दिमाग में पाकिस्तान की क्षमताओं पर कोई शंका नहीं होनी चाहिए।' प्रवक्ता के मुताबिक, 50 अरब डॉलर (3.68 लाख करोड़ रुपए) का चीन-पाकिस्तान आर्थिक पाकिस्तानी सेना के संरक्षण में बन रहा है। इस प्रोजेक्ट से पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

'लोकतंत्र में विश्वास रखती है पाकिस्तानी सेना'
गफूर ने कहा कि सेना देश में मजबूत लोकतंत्र चाहती है। उन्होंने दावा किया कि जुलाई में हुए आम चुनाव देश के इतिहास में सबसे निष्पक्ष चुनाव हैं। अगर किसी के पास गड़बड़ी के सबूत हैं तो उसे आगे आना चाहिए। गफूर ने मीडिया पर लगे प्रतिबंधों को नकारते हुए कहा कि पाकिस्तान में हर किसी को अपनी बात कहने का पूरा हक है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सिर्फ खामियां नहीं हैं। यहां विकास भी हो रहा है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया को पाकिस्तान की अच्छी बातों को भी दिखाना चाहिए।

भड़के सोशल मीडिया यूजर

पाकिस्तानी प्रवक्ता के बयान पर भारत में सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है, एक यूजर ने लिखा- 'पाक को औकात बता देंगे,भारत को धमकाने का नतीजा क्या होगा पता चल जाएगा।' वहीं एक यूजर ने लिखा- 'ऐसा मजाक कोई करता है क्या'


सितंबर 2016 में भारत ने की थी सर्जिकल स्ट्राइक
उड़ी में सितंबर 2016 में पाकिस्तानी हमले के बाद 28-29 सितंबर, 2016 की रात को भारतीय जवानों ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया था। उनके ठिकानों को नेस्तानाबूत कर दिया था।

X
Pakistan warns of 10 surgical strikes in response if India conducts one
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..