• Hindi News
  • International
  • Pakistani Intruder Soldier Killed On Line Of Control, Major General AS Pendharkar Says Ake Back Body

LOC पर भारत में घुस रहा पाक सैनिक ढेर:भारतीय जवानों ने गोलियों से भून डाला; भारतीय सेना ने कहा- अपने सैनिक का शव ले जाए पाकिस्तानी आर्मी

श्रीनगर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में LOC पार करके भारत में घुसने की कोशिश करने वाले पाकिस्तानी सैनिक को भारतीय जवानों ने गोलियों से भून दिया। रविवार को भारतीय सेना ने शनिवार शाम हुई घुसपैठ की इस कोशिश की जानकारी मीडिया को दी है। सेना के एक सीनियर अफसर ने कहा- घुसपैठिए की पहचान मोहम्मद शब्बीर मलिक के तौर पर हुई है। वह पाकिस्तानी सैनिक है। मरने वाला पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) का मेंबर हो सकता है।

बता दें कि पाकिस्तान की BAT पहले भी भारतीय सीमा में घुसकर हमला करने की कोशिश करती रही है।

मीडिया को घुसपैठिए के मारे जाने के बाद की यह तस्वीर सैन्य सोर्स ने दी है।
मीडिया को घुसपैठिए के मारे जाने के बाद की यह तस्वीर सैन्य सोर्स ने दी है।

मेजर जनरल एएस पंढारकर ने कहा- हमें जैसे ही घुसपैठ का पता चला हमने घुसपैठिए को मार गिराया। पाकिस्तान की तरफ से की गई यह हरकत पिछले साल फरवरी में किए गए सीजफायर समझौते का पूरी तरह उल्लंघन है। मृतक के पास से एके-47 रायफल, कुछ दूसरे हथियार और 7 हैंड ग्रेनेड भी मिले। भारत ने हॉटलाइन के जरिए पाकिस्तान से अपने सैनिक की लाश ले जाने के लिए कहा है। पाकिस्तानी सेना ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

घुसपैठिए के पास था पाकिस्तानी ID कार्ड

घुसपैठिए की पहचान पाकिस्तानी ID कार्ड और वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट से हुई।
घुसपैठिए की पहचान पाकिस्तानी ID कार्ड और वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट से हुई।

पंढारकर ने बताया- शनिवार शाम को LAC के पास पाकिस्तानी इलाके में एक आदमी को हथियार के साथ नोटिस किया गया। इसके बाद लगातार इसके मूवमेंट को मॉनिटर किया गया और जब इसने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की तो इसे मार गिराया गया। छानबीन के दौरान इसके पास से पाकिस्तानी ID कार्ड और कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मिला है। इस घटना से पता चलता है कि पाकिस्तान लगातार भारतीय सीमा पर आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।

TTP के साथ भी जारी है तनाव
पाकिस्तानी सेना इस वक्त कई मोर्चों पर एक साथ लड़ रही है। हाल ही पाकिस्तान सेना के सुरक्षाबलों ने उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली शहर में तालिबान के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान तालिबान की तरफ से जवाबी फायरिंग में 4 सिपाहियों की मौत हो गई। इसके अलावा अफगान तालिबान के साथ डूरंड लाइन को लेकर भी उसका विवाद जारी है।

गले गले कर्ज में डूबा है देश
इमरान सरकार ने अपने साढ़े 3 साल के कार्यकाल में देश आर्थिक रूप से पूरी तरह से बर्बादी की कगार पर पहुंचा दिया है। वहीं, दूसरी और उसके पाले हुए आतंकी ही अब उसके लिए नासूर बन गए हैं। इन सब के बाद भी पाकिस्तान सेना दूसरे देशों में घुसपैठ करने की कोशिश करती रहती है।