पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Kashmir News: Pakistani Man Misbehaving With Indian Woman In Birmingham England Video Goes Viral

पाकिस्तानी युवा ने बुजुर्ग भारतीय महिला से ब्रिटेन में बदसलूकी की; वीडियो वायरल

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • ब्रिटिश पत्रकार डेविड वेंस ने ट्विटर अकाउंट पर ये वीडियो शेयर किया
  • वेंस ने पाकिस्तान की हरकत को शर्मनाक बताते हुए कहा- यही असहनशीलता है

लंदन. पाकिस्तान के एक युवक ने ब्रिटेन में एक बुजुर्ग भारतीय महिला से बदतमीजी और बदसलूकी की। इस शख्स ने उम्रदराज महिला से बर्मिंघम छोड़कर जाने को भी कहा। उसकी इस हरकत का वीडियो कैमरों में रिकॉर्ड हो गया। सोशल मीडिया पर इसे मशहूर ब्रिटिश पत्रकार और विचारक डेविड वेंस ने शेयर किया। उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा- यही असहनशीलता है। देखिए कैसे एक पाकिस्तानी वृद्ध भारतीय महिला से बदसलूकी कर रहा है। कश्मीर मुद्दे पर भारतीय और पाकिस्तानी नागरिकों के बीच पहले भी कई बार बहस हो चुकी है। हाल ही में कुछ पाकिस्तान समर्थकों ने भारतीय उच्चायोग पर पत्थरबाजी भी की थी। इसमें दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

हैरान करता है वीडियो
वीडियो में एक युवक दो बुजुर्ग महिलाओं पर चिल्लाता नजर आता है। वेंस ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा- यह देखिए। इसे असहनशीलता कहते हैं। बर्मिंघम, इंग्लैंड में यह पाकिस्तानी नागरिक है। वो एक बुजुर्ग भारतीय महिला के साथ बदतमीजी कर रहा है। वो कह रहा है कि ये महिला बर्मिंघम में नहीं रह सकती। वो ये भी कहता है कि वो कश्मीर की लड़ाई व्यक्तिगत रूप से भी लड़ेगा। नफरत का यह अंदाज झकझोर देता है। 
 

लोगों ने कहा- कार्रवाई करे पुलिस
जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ, लोगों ने पाकिस्तानी की हरकत पर सख्त ऐतराज जताया। खास बात ये है कि इसमें ब्रिटेन के लोग भी शामिल हैं। जॉन मर्सियर ने लिखा- आप (पाकिस्तानी युवक) खुद हमारे देश में रह रहे हैं। आपको यह हक किसने दिया कि किसी देश के नागरिक को उसके मुल्क लौट जाने को कहें। एक अन्य यूजर ने कहा- देर किस बात की है। वीडियो में तमाम सबूत हैं। पुलिस को बिना वक्त गंवाए इस शख्स को गिरफ्तार करना चाहिए। जेसन ने लिखा- मिस्टर याद रखिए, बर्मिंघम में यह सब सहन नहीं किया जाएगा। एक अन्य यूजर ने पाकिस्तानी का नाम शकील अफसर बताते हुए लिखा- ये तो प्रोफेश्नल प्रोटेस्टर है। 
 

हिंसा में लिप्त हैं पाकिस्तानी
कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत और पाकिस्तानी नागरिक ब्रिटेन में प्रदर्शन करते रहे हैं। हाल ही में भारतीय उच्चायोग पर पत्थरबाजी की गई थी। इसमें कुछ खिड़कियां टूट गईं थीं। ब्रिटिश पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया था। भारत ने इस घटना के बाद ब्रिटिश विदेश मंत्रालय से बातचीत की थी। इसमें दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने को कहा गया था। ब्रिटेन ने कहा था कि इस घटना के दोषियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें