रिपोर्ट / बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद लश्कर और जैश के आतंकवादी अफगानिस्तान में ट्रेनिंग ले रहे



प्रतीकात्मक तस्वीर। प्रतीकात्मक तस्वीर।
X
प्रतीकात्मक तस्वीर।प्रतीकात्मक तस्वीर।

  • खुफिया जानकारी के बाद काबुल और कंधार में भारतीय राजनयिकों को हाई अलर्ट भेजा
  • रिपोर्ट के मुताबिक, लश्कर और जैश के आतंकी कंधार, कुनार, नूरिस्तान और नंगरहार प्रांत में ट्रेनिंग ले रहे

Dainik Bhaskar

Jul 07, 2019, 04:07 PM IST

इस्लामाबाद. बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद अफगानिस्तान में ट्रेनिंग ले रहे हैं। खुफिया विभाग की रिपोर्ट के बाद अफगानिस्तान में भारतीय राजनयिक और अन्य अधिकारियों को हाई अलर्ट भेजा गया है।

 

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी आतंकी अफगान के कंधार, कुनार, नूरिस्तान और नंगरहार प्रांत में ट्रेनिंग ले रहे हैं।

 

पुलवामा हमले के बाद भारत ने की थी एयर स्ट्राइक

इसी साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हुआ था। इसमें 40 जवान शहीद हुए थे। हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली थी। इसके बाद भारतीय वायुसेना के मिराज-2000 ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश के आतंकी कैम्पों पर एयर स्ट्राइक की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयर स्ट्राइक में करीब 300 आतंकी मारे गए।

 

पाक आतंकियों ने तालिबान से हाथ मिलाया

रिपोर्ट के मुताबिक, पाक आतंकियों ने तालिबान, हक्कानी नेटवर्क समेत अफगान विरोधी संगठनों से हाथ मिला लिया है। भारतीय सुरक्षा एजेंसी का मानना है कि आतंकी संगठनों ने फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) से पाक को ब्लैक लिस्ट करने से बचाने के लिए यह कदम उठाया। एफएटीएफ की इस साल के अंत में पेरिस में बैठक होनी है। एफएटीएफ ने पाक को बैठक से पहले पाक में टेरर फंडिंग रोकने और आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाने संबंधी निर्देश दिए। वरना पाक को विश्व स्तर पर ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाएगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना