ईवा बी ने रैप की दुनिया में मचाई धूम:पाकिस्तान की पहली महिला हिप-हॉप रैपर बोलीं- 'मेरा बुर्का मेरे टैलेंट को नहीं छीन सकता'

कराची6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान की बुर्के वाली गली गर्ल ईवा बी इन दिनों सोशल मीडिया पर लाखों युवाओं की म्यूजिक सेंसेशन बनी है। जहां ईवा कभी कराची शहर की झुग्गी-बस्ती ल्यारी की एक अनजान रैपर हुआ करती थीं, आज उनके हिप हॉप गाने यूट्यूब पर लाखों व्यूज के साथ वाहवाही बटोर रहे हैं। खास बात यह है कि ईवा पाकिस्तान की पहली महिला हिप हॉप रैपर है।

ईवा ने अपने रैपिंग करियर की शुरुआत अपने चचेरे भाई मीर संग थ्रोबैक रैप से की थी, जिसमें 2018 की सभी प्रमुख घटनाओं को दिखाया गया। जब उनके इस रैप को लोगों की सराहना मिली तो अपने सपने को साकार करने की ठान ली। साथ ही अपना पूरा टाइम म्यूजिक के लिए समर्पित कर दिया। इसी की बदौलत उन्होंने कई हिप हॉप गाने भी गाए हैं।

फीमेल रैपर ईवा बी का फोन इन दिनों नॉन-स्टॉप मैसेज और कॉल से गुलजार है। वह बताती हैं, "मेरे भाई ने कहा था कि अगर मैं रैप करना चाहती हूं तो बुर्का पहनना होगा। यही बुर्का आज मेरी यूनिक पहचान और पर्सनालिटी का हिस्सा बन गया है। अगर मैं इसे ना पहनती तो शायद कंफर्टेबल महसूस नहीं कर पाती और बेहतर परफॉर्मेंस भी नहीं दे सकती थी। सबसे अहम बात यह है कि बुर्का केवल मेरे चेहरे को ढकता है, यह मेरा टैलेंट नहीं ढक सकता और न ही छीन सकता है।"

बात दें कि सिनेमा जगत में आजकल हिप हॉप म्यूजिक युवाओं को खूब रास आ रहा है। इसे गाने के लिए आज एक से एक प्रतिभावान रैपर्स सामने भी आ रहे हैं। एक समय था जब रैपिंग के लिए सिर्फ रफ्तार, बादशाह या हनी सिंह का ही नाम सुनने को मिलता था। इसके बाद डिवाइन से लेकर नैज़ी तक, रफ़्तार से लेकर बादशाह से लेकर यो-यो हनी सिंह और कई अन्य रैपर का दबदबा रहा। लेकिन अब फीमेल हिप हॉप रैपर्स की संख्या भी धीरे-धीरे बढ़ रही है।

खबरें और भी हैं...