--Advertisement--

तारीफ / पेले ने कहा- मैसी से बेहतर हैं मैराडोना, वह हमेशा से मेरे बेस्ट प्लेयर



पेले (बैठे हुए) को ऑलटाइम दुिनया का बेस्ट फुटबॉलर माना जाता है। पेले (बैठे हुए) को ऑलटाइम दुिनया का बेस्ट फुटबॉलर माना जाता है।
मैराडोना (दाएं) और मैसी ने अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व किया। मैराडोना (दाएं) और मैसी ने अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व किया।
X
पेले (बैठे हुए) को ऑलटाइम दुिनया का बेस्ट फुटबॉलर माना जाता है।पेले (बैठे हुए) को ऑलटाइम दुिनया का बेस्ट फुटबॉलर माना जाता है।
मैराडोना (दाएं) और मैसी ने अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व किया।मैराडोना (दाएं) और मैसी ने अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व किया।

  • 5 बार बेस्ट फुटबॉलर के लिए बैलन डि\'ओर अवॉर्ड जीत चुके हैं मैसी
  • नेमार को कहा- भगवान ने तुम्हें तोहफा दिया है, अपने खेल को कठिन मत बनाओ

Dainik Bhaskar

Dec 06, 2018, 09:16 AM IST

रियो डि जेनेरियो. ब्राजीलियन लेजेंड पेले (78) ने कहा है कि अर्जेंटीना के डियागो मैराडोना, लियोनेल मैसी से बेहतर फुटबॉलर हैं। मैसी दुनिया के टॉप-3 फुटबॉलर में भी शुमार नहीं है। बार्सीलोना की तरफ से खेलने वाले मैसी दुनिया के बेस्ट फुटबॉलर के लिए 5 बार बैलन डि'ओर अवॉर्ड जीत चुके हैं। हालांकि मैसी का वर्ल्ड कप में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा।

'मैराडोना बेस्ट प्लेयर्स में से एक'

  1. फोल्हा द साओ पाउलो अखबार को दिए इंटरव्यू में पेले ने कहा- मेरे लिहाज से मैराडोना हमेशा से बेस्ट प्लेयर्स में से एक रहे हैं। यदि आप मुझे पूछें कि क्या वह मैसी से बेहतर हैं? तो मेरा जवाब हां में होगा। वह मैसी से काफी बेहतर हैं। फ्रेंज बेकेनबाउर (जर्मनी) और जोहान क्रुइफ (नीदरलैंड) में शानदार खिलाड़ी रहे हैं।

     

    Maradona

  2. पेले और मैराडोना को ज्यादातर साथ में नहीं देखा गया। हालांकि पेले का कहना है कि मेरे उनके साथ अच्छे रिश्ते हैं। पेले को ऑलटाइम दुिनया का बेस्ट फुटबॉलर माना जाता है। पेले अकेले खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने देश को तीन विश्व कप जिताए।

  3. नेमार से खुश नहीं

    पेले ने कहा- नेमार का बचाव करना भी मेरे लिए कठिन है। मैंने उससे बात की। उसका दुर्भाग्य था इसलिए टीम विश्व कप नहीं जीत सकी। मैं नेमार के साथ दो बार यूरोप गया। मैंने उससे कहा कि भगवान ने तुम्हें तोहफा दिया है लेकिन तुम अपने खेल को कठिन बना रहे हो।

  4. 'कुछ कमजोरी है पर फिट हूं'

    बीते कुछ साल से पेले स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं। उनके मुताबिक- मैं दर्द ज्यादा महसूस नहीं करता लेकिन थोड़ी कमजोरी जरूर लगने लगी है। कभी मेरे शानदार पैर हुआ करते थे, लेकिन आज इनकी स्थिति अच्छी नहीं कही जा सकती। हालांकि आज भी मैं 100% अच्छा फील करता हूं।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..