पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाइडेन के 100 दिन:बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद मीडिया कवरेज को लेकर प्यू रिसर्च सेंटर की रिपोर्ट

10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रम्प जैसी ही शुरुआत; 32% खबरें निगेटिव, पर पॉजिटिव उनसे दोगुना। - Dainik Bhaskar
ट्रम्प जैसी ही शुरुआत; 32% खबरें निगेटिव, पर पॉजिटिव उनसे दोगुना।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के पद संभालने के बाद शुरुआती 100 दिन का मीडिया कवरेज ट्रम्प की तरह ही सकारात्मक की तुलना में नकारात्मक ज्यादा रहा है। बाइडेन का 32% कवरेज निगेटिव, जबकि 23% पॉजिटिव रहा है। ज्यादातर कवरेज उनकी नेतृत्व क्षमता और व्यक्तित्व के बजाय विचारधारा और एजेंडे पर किया गया।

अमेरिकी मीडिया अपनी विचारधारा के साथ, उसी हिसाब से हुआ कवरेज

रिपोर्ट में कहा गया है कि बाइडेन का कवरेज भी ट्रम्प की ही तरह मीडिया आउटलेट या इन संस्थानों की विचारधारा के हिसाब से हुआ। इनमें लेफ्ट विचारधारा वालों ने बाइडेन का आकलन पॉजिटिव किया है, जबकि राइट विंग वालों ने निगेटिव। तीन प्रमुख मीडिया ग्रुप में 59% स्टोरीज बाइडेन के पॉलिसी एजेंडा और विचारधारा को लेकर हुईं।

कोरोना का कवरेज अलग, पर ज्यादातर स्टोरीज में इसका जिक्र

कोरोना महामारी और इससे निपटने को लेकर उठाए गए कदम और इससे जुड़ी अन्य स्टोरीज का आकलन अलग से किया गया। हालांकि ज्यादातर स्टोरीज कहीं न कहीं इसी विषय से जुड़ी रहीं। जैसे बाइडेन प्रशासन को लेकर हेल्थकेयर से जुड़ी 72% स्टोरीज में कोरोना का जिक्र किया गया, जबकि अर्थव्यवस्था से जुड़ीं 96% स्टोरीज में कोरोना या इससे जुड़े विषयों का जिक्र किया गया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें