• Hindi News
  • International
  • US Capitol | Police Responding To A Claim Of An Explosive Device In A Truck Near The US Capitol

सकते में अमेरिका:संसद भवन के पास एक व्यक्ति ने अपने पास बम होने का दावा किया, करीब चार घंटे बाद सरेंडर- अब पुलिस हिरासत में

वॉशिंगटनएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ऐहतियात के तौर पर पुलिस ने संसद भवन के करीब स्थित ज्यादातर इमारतों को खाली करा लिया था। इसके बाद इलाके को सील कर दिया गया। - Dainik Bhaskar
ऐहतियात के तौर पर पुलिस ने संसद भवन के करीब स्थित ज्यादातर इमारतों को खाली करा लिया था। इसके बाद इलाके को सील कर दिया गया।

अमेरिकी संसद के बाहर गुरुवार को एक ट्रक में बम होने की खबर से हड़कम्प मच गया। CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, एक संदिग्ध व्यक्ति ने खुद पुलिस को बताया कि उसके पास बम है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस व्यक्ति ने पुलिस को अपने पिकअप ट्रक में बम होने की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने इलाके को घेर लिया। करीब चार घंटे बाद पुलिस ने कहा कि आरोपी ने सरेंडर कर दिया है और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

आसपास की बिल्डिंग्स पर नजर
ऐहतियात के तौर पर पुलिस ने संसद भवन के करीब स्थित ज्यादातर इमारतों को खाली करा लिया था। मौके पर स्निफर डॉग स्क्वॉड भी भेजी गई। यूएस कैपिटॉल पुलिस के चीफ टॉम मेंगर ने कहा- हम इस मामले की जांच एक एक्टिव थ्रेट यानी खतरे की तौर पर कर रहे हैं। मीडिया को बाद में तमाम बातों की जानकारी दी जाएगी।

काले रंग का पिकअप ट्रक
रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस व्यक्ति ने पुलिस को अपने पास बम होने की जानकारी दी, वो एक काले रंग के पिकअप ट्रक में मौजूद था। उसने घटना की लाइव स्ट्रीमिंग भी की। पुलिस ने कहा- हम इस बारे में फिलहाल ज्यादा नहीं बता सकते। पहले जांच होने दीजिए। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस व्यक्ति ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था और वो क्रांति का दावा कर रहा था।

इस व्यक्ति के ट्रक पर कोई नंबर भी नहीं था। बताया जाता है कि जिस क्षेत्र में यह मौजूद था वहां संसद की लाइब्रेरी है। अमेरिकी संसद इस वक्त खाली है क्योंकि संसद का सत्र नहीं चल रहा है। इसके करीब ही सुप्रीम कोर्ट की इमारत है, जिसे खाली करा लिया गया था।

खबरें और भी हैं...