अमेरिका / प्रेगनेंट टीनेजर की हत्या, हत्यारे गर्भ से बच्चा भी निकालकर ले गए



police says, Pregnant US teen killed, baby taken from womb
X
police says, Pregnant US teen killed, baby taken from womb

  • पुलिस प्रमुख ने कहा- यह अपराध बेहद घिनौना और परेशान करने वाला
  • पुलिस के मुताबिक हत्यारे पहले से मृतका को जानते थे

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 04:32 PM IST

शिकागो. पुलिस ने गुरुवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया। उन पर एक प्रेगनेंट टीनेजर की हत्या का आरोप है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी गर्भवती की हत्या करने के बाद अजन्मे बच्चे को भी गर्भ से निकालकर ले गए। पुलिस ने क्लेरिसा फिग्यूरोआ (46) और उनकी बेटी डेजरी (24) पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। फिग्यूरोआ के बॉयफ्रेंड पायोट बोबक (40) को भी गिरफ्तार किया गया। उस पर हत्या में मदद करने का आरोप है।

 

शिकागो पुलिस प्रमुख एडी जॉनसन ने कहा, ‘‘यह अपराध घिनौना और परेशान करने वाला है। मैं यह कल्पना भी नहीं कर सकता हूं कि इस समय पीड़ित परिवार पर क्या बीत रही होगी। उन्हें नवजात के जन्म को सेलिब्रेट करना चाहिए था। मगर बजाए इसके वह लोग बच्चे और उसकी मां के मौत का मातम मना रहे हैं।’’  

 

आरोपी के घर पुलिस ने छानबीन की

पुलिस ने मंगलवार रात फिग्यूरोआ के घर पर छानबीन की थी। इस दौरान पुलिसकर्मियों को आशंका थी कि लोपेज की लाश कचरे में छिपी हो सकती है। डिप्टी चीफ ब्रांडेन डी. के मुताबिक लोपेज और क्लेरिसा पहले से ही एक-दूसरे को जानते थे। दोनों कुछ बेबी आइटम्स को देखने के इरादे से घर पर मिले भी थे।

 

पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि गायब होने से पहले लोपेज खुद फिग्यूरोआ के घर पहुंची थीं। बाद में फिग्यूरोआ ने उसकी बेटी डेरी और बॉयफ्रेंड पायोट के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं बल्कि गर्भवती लोपेज की लाश से केबल की सहायता से अजन्मे बच्चे को भी निकाल लिया।

 

जांच के बाद मामला एकाएक बदल गया- पुलिस

पुलिस ने कहा कि फिग्यूरोआ ने हमें बताया था कि उसने चार घंटे पहले लोपेज को रोड पर देखा था। इसके बाद उसने इमरजेंसी सर्विस पर फोन किया। उसका दावा था कि लोपेज ने एक बच्चे को जन्म दिया है जो सांस नहीं ले रहा है। बच्चे को गंभीर हालत में अस्पताल भेजा गया।

 

पुलिस ने कहा कि गुमशुदा मामला एकाएक बदल गया, जब हमें फेसबुक पर हुई बातचीत के बारे में पता लगा। इसके बाद 7 मई को फिग्यूरोआ से पूछताछ की। सर्च वारंट के आधार पर उसके घर में छानबीन की। डीएनए सबूत के आधार पर यह तय हुआ कि बच्चा लोपेज से संबंधित ही था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना