यूएस / घर से भागे बच्चे को पुलिस ने गेम की मदद से ट्रैस किया, फिर चैट पर दोस्ती कर वापस बुलाया

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2019, 06:18 PM IST



police tracks down missing teen using video games in newyork
X
police tracks down missing teen using video games in newyork

  • 15 साल का बच्चा परिवार से नाराज होकर घर छोड़कर चला गया था

 

 

न्यूयॉर्क.  घर छोड़कर गए 15 साल के एक बच्चे को पुलिस ने वीडियो गेम की मदद से खोज लिया। उसे चैट के जरिए दोस्ती कर घर लौटने के लिए राजी भी किया। दरअसल यह घटना शनिवार की है। पैरेंट्स ने पुलिस को इमरजेंसी नंबर 911 पर बच्चे के घर छोड़ने की सूचना दी। पुलिस अफसर गैरी स्ट्रेबेल ने बताया कि जानकारी मिलते ही हम फौरन घटनास्थल पर पहुंचे। बच्चे की खोजबीन शुरू की गई। पूछताछ में पता चला कि वह जाने के पहले एक वीडियो गेम खेल रहा था। 

 

स्ट्रेबेल ने बताया कि हम बच्चे के रूम में गए। देखा कि कम्प्यूटर ओपन है और एक गेम का लॉगइन भी खुला है। उसमें चैट की सुविधा भी है। इसके जरिए बच्चे ने अपने कई दोस्तों के साथ बातचीत की है। मैंने फौरन उसी गेम को अलग से ओपन किया और अकाउंट बनाने के बाद उससे फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजी। फायदा यह हुआ कि बच्चे ने मेरी रिक्वेस्ट को मंजूर कर लिया। इसके बाद मैं उससे बात करने लगा। 

 

बच्चे ने कई सवाल किए
स्ट्रेबेल ने बताया कि बच्चे ने मुझसे कई सवाल किए। उसने पूछा कि कहीं आप पुलिस अफसर तो नहीं हैं? पहले मैंने मना किया और बताया कि मुझे भी गेम खेलना काफी अच्छा लगता है। इसके बाद हम दोनों के बीच बातचीत सहज हुई तो मैंने उसे बताया कि मैं पुलिस अफसर हूं। मैंने कहा कि आप घर आ जाएं। आपसे कोई कुछ नहीं कहेगा। बच्चे ने बात मान ली। कुछ वक्त बात वह घर लौट आया। फिर पुलिस ने उसके मां-बाप से मिलवाया। हालांकि, पुलिस ने यह नहीं बताया कि बच्चे ने घर किस वजह से छोड़ा था।

 

 

 

 

COMMENT