ईरान में विस्फोट / तेहरान के क्लीनिक में ऑक्सीजन टैंक फटा, 15 पुरुष और 4 महिलाओं समेत 19 लोगों की मौत

ईरान की राजधानी तेहरान के उत्तरी इलाके में स्थित एक क्लिनिक में रात करीब 10 बजे विस्फोट हुई। इसके तत्काल बाद बचावकर्मी मौके पर पहुंचे। ईरान की राजधानी तेहरान के उत्तरी इलाके में स्थित एक क्लिनिक में रात करीब 10 बजे विस्फोट हुई। इसके तत्काल बाद बचावकर्मी मौके पर पहुंचे।
X
ईरान की राजधानी तेहरान के उत्तरी इलाके में स्थित एक क्लिनिक में रात करीब 10 बजे विस्फोट हुई। इसके तत्काल बाद बचावकर्मी मौके पर पहुंचे।ईरान की राजधानी तेहरान के उत्तरी इलाके में स्थित एक क्लिनिक में रात करीब 10 बजे विस्फोट हुई। इसके तत्काल बाद बचावकर्मी मौके पर पहुंचे।

  • स्थानीय अफसर के मुताबिक, यह विस्फोट गैस रिसाव के कारण हुई
  • जानकारी के मुकाबिक, विस्फोट के समय क्लीनिक में 25 लोग थे

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:27 AM IST

तेहरान. उत्तरी तेहरान में मंगलवार को एक क्लीनिक में विस्फोट हो गई। इसमें 15 पुरुष और 4 महिलाओं समेत कुल 19 लोग मारे गए। वहीं, 14 लोगों के घायल होने की खबर है। ईरान की सरकारी मीडिया इस्ना न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी। एक स्थानीय अफसर के मुताबिक, घटना गैस रिसाव के कारण हुई। स्पुतनिक न्यूज एजेंसी ने तेहरान पुलिस के हवाले से कहा कि क्लीनिक के बेसमेंट में ऑक्सीजन टैंक में विस्फोट हुआ था।

तेहरान के इमरजेंसी मेडिकल सर्विस ने कहा कि विस्फोट की सूचना 8.56 बजे (भारतीय समय के अनुसार 9.56 बजे) रात में मिली। इसके तत्काल बाद मेडिकल यूनिट मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गई। पहले 13 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई थी। तेहरान फायर डिपार्टमेंट के प्रवक्ता जलाल मालेकी ने कहा कि फायर फाइटर्स ने बाद में 6 और शव निकाले।

धुएं और गर्मी से भी जानें गईं

बताया जा रहा है कि घटना के समय क्लीनिक में लगभग 25 लोग थे। मलेकी ने कहा कि विस्फोट के समय कुछ लोग ऑपरेशन रूम में थे। धुएं और गर्मी के चलते उनकी मौत हो गई। इससे चार दिन पहले मिलिट्री कॉम्पलेक्स में भी गैस रिसाव के चलते विस्फोट हुआ था। हालांकि, इस घटना में किसी की जान नहीं गई थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना