• Hindi News
  • International
  • President Biden's Popularity Declines In America, If Presidential Elections Are Held Today, Biden Will Lose To Trump

अफगानिस्तान से सेना हटाने का असर:अमेरिका में राष्ट्रपति बाइडेन की लोकप्रियता में गिरावट, यदि आज राष्ट्रपति चुनाव हुए तो ट्रम्प से हार जाएंगे बाइडेन

वॉशिंगटन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सर्वे में सामने आया कि अगर आज अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होते हैं, तो बाइडेन को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हरा देंगे। - Dainik Bhaskar
सर्वे में सामने आया कि अगर आज अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होते हैं, तो बाइडेन को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हरा देंगे।

अफगानिस्तान से सेना हटाने के फैसले से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की किरकिरी हो रही है। इसने उनकी लोकप्रियता को भी गिरा दिया है। इसको लेकर इमरसन कॉलेज की ओर से एक सर्वे कराया गया है। इसमें सामने आया कि अगर आज अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होते हैं, तो बाइडेन को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हरा देंगे।

करीब 47% लोगों ने ट्रम्प के पक्ष में अपना मत दिया। उनसे वहीं, 1% कम यानी 46% लोग बाइडेन को राष्ट्रपति पद पर देखना चाहते हैं। सर्वे 30 अगस्त से 1 सितंबर के बीच किया गया। लोगों से पूछा गया कि अगर बाइडेन और ट्रम्प में से 2024 में सर्वोच्च पद के लिए चुनने को कहा जाए तो किसे चुनेंगे? डेमोक्रेट्स में से 60% बाइडेन को 2024 में राष्ट्रपति उम्मीदवार देखना चाहते हैं।

वहीं, रिपब्लिकन में से 67% मानते हैं कि 2024 में ट्रम्प रिपब्लिकन उम्मीदवार हों। अफगानिस्तान युद्ध में सबसे जवाबदेह कौन? इसके जवाब में भी ट्रम्प को समर्थन मिला। 49% लोगों ने पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश को जवाबदेह बताया है। 24% लोगों ने बाइडेन को, 18% ने बराक ओबामा को जिम्मेदार बताया।

अप्रैल में बाइडेन के साथ 53% थे, अगस्त में 49% बचे
17 अगस्त को सर्वे में 25% ने कहा था कि अफगानिस्तान में हालात से निपटने के लिए ट्रम्प ने सही कदम उठाए। 60% ने सेना हटाने के फैसले पर निराशा जताई थी। तब बाइडेन की लोकप्रियता 49% बची थी, जो अप्रैल में 53% थी। बता दें कि नवंबर 2022 में अमेरिका में मध्यावधि चुनाव होने हैं। इसमें प्रतिनिधि सभा व सीनेट की सीटें शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...