पाकिस्तान का फर्जी आरोप / प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा- कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले के लिए भारत जिम्मेदार

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार को 4 आतंकियों ने हमला किया था। इसमें सभी आतंकी मारे गए थे। वहीं, सुरक्षाबल के 4 जवान और एक सब इंस्पेक्टर की भी मौत हो गई थी।
X

  • 29 जून को कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले में 9 लोग मारे गए थे, इनमें 4 आतंकी भी शामिल
  • हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली थी, इन्होंने पिछले साल भी चीनी दूतावास पर हमले किए थे

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:12 PM IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले के लिए भारत जिम्मेदार है। सोमवार को हुए इस हमले में 9 लोग मारे गए थे और 7 घायल हुए थे। इसमें हमला करने आए 4 आतंकियों को भी ढेर कर दिया गया था। 

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज के मुताबिक, इमरान खान ने संसद में कहा कि बेशक स्टॉक एक्सचेंज पर हुए आतंकी हमले में भारत की भी भूमिका थी। हालांकि, हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान आर्मी ने ली थी। हमले के लिए एक गाड़ी में 4 आतंकी आए थे। उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और एक 47 राइफल बरामद की गई थीं। पिछले साल कराची में चीनी दूतावास पर हुए हमले की भी इन्होंने जिम्मदारी ली थी। उस हमले में भी इसी तरह गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था।

विदेश मंत्री ने भी भारत को जिम्मेदार ठहराया था
प्रधानमंत्री से पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी हमले के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया था कि हमले की जिम्मेदारी लेने वाले बलूच आर्मी का भारत से सीधा संबंध है। इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि कुरैशी का बयान बेतुका है। पाकिस्तान अपनी घरेलू समस्याओं का आरोप हम पर नहीं लगा सकता। दुनिया के किसी भी हिस्से में आतंकवाद की आलोचना करने में भारत नहीं झिझकता है।

ये भी पढ़ें

ट्रेडिंग हॉल में घुसने से पहले बलूच लिबरेशन आर्मी के 4 आतंकी मारे गए; पुलिस अफसर समेत 5 लोगों की फायरिंग में मौत

ग्रेनेड और एके-47 लेकर एक कार में 4 आतंकी आए थे, डेढ़ साल पहले चीन के दूतावास पर भी बलूच आतंकियों ने ऐसे ही हमला किया था

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना