पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टेस्ला में टॉयलेट पेपर की कमी पर मस्क ने कहा- यह बकवास है

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • एलन मस्क की अनुमानित संपत्ति 20.1 बिलियन डॉलर, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में उनका 80वां नंबर
  • मस्क की कंपनी टेस्ला को पिछली तिमाही में करीब 48 अरब रुपए का घाटा हुआ

सैन फ्रांसिस्को. इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क ने इस बात का खंडन किया है, जिसमें उनकी कंपनी में टॉयलेट पेपर की कमी का जिक्र किया गया था। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मस्क ने लागत में कटौती के लिए वॉशरूम से टॉयलेट पेपर हटा दिए हैं। कंपनी कई सुविधाओं में कटौती करने का प्रयास कर रही है। इसमें टॉयलेट पेपर में कटौती भी शामिल है।

 

‘कंपनी के कर्मचारी से कटौती की जानकारी मिली’
हालांकि, मस्क ने इन खबरों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से बकवास है। खबर प्रकाशित करने वाली वेबसाइट के एडिटर-इन-चीफ फ्रेड लैंबर्ट ने मस्क को जवाब देते हुए कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि यह खबर सही ना हो। लेकिन कंपनी के विश्वसनीय सूत्रों से हमें यह जानकारी मिली। इसके पहले मई में मस्क ने घोषणा की थी कि वह कंपनी के हर खर्च की व्यक्तिगत रूप से जांच और समीक्षा करेंगे। फिर चाहे खर्च कितना भी कम क्यों न हो?

 

मस्क की कुल संपत्ति 1.40 लाख करोड़ रुपए 

कर्मचारियों के वेतन, यात्रा, किराए समेत कुछ अन्य खर्चों में भी कटौती की बात की गई थी। टेस्ला को पिछली तिमाही में करीब 48 हजार करोड़ रुपए (702 मिलियन डॉलर) का घाटा हुआ था। इसके बाद मस्क ने कहा था कि कंपनी की लागत में कटौती करना जरूरी है। वर्तमान में, टेस्ला का बाजार मूल्य करीब 4.20 लाख करोड़ रुपए (61 बिलियन डॉलर) है। मस्क की अनुमानित कुल संपत्ति 1.40 लाख करोड़ रुपए (20.1 बिलियन डॉलर) है। दुनिया के अमीरों में उनका 80 वां नंबर हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें