पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

न्यूयॉर्क टाइम्स से:अमेरिका में लॉकडाउन खुलने के बाद कोरोना का जोखिम बढ़ा, सैलून वर्कर से 91 लोग संक्रमित हुए

वॉशिंगटन5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर मैरीलैंड की है। यहां समुद्र तट खुल चुके हैं, पर प्रशासन ने न्यूयॉर्क के लोगों के आने पर रोक लगा दी है। अमेरिका में न्यूयॉर्क में सबसे ज्यादा 369,656 मामले आए हैं। 29,112 मौतें हुई हैं।
  • अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कई देश पाबंदियों में दे रहे ढील
  • वॉशिंगटन के स्पोकन शहर में पास्ता फैक्ट्री के 22 कर्मचारी पॉजिटिव मिले

अमेरिका में लॉकडाउन खुलने के बाद कोरोना फैलने का जोखिम बढ़ रहा है। मिसौरी में एक संक्रमित सैलून वर्कर से 91 लोगों में कोरोना फैल गया है। इनमें 84 ग्राहक, 7 सैलून वर्कर हैं। अधिकारियों ने कहा कि जिस सैलून वर्कर से संक्रमण फैला, वह लॉकडाउन खुलने के बाद 8 दिन तक काम पर आया था।

मिसौरी में 4 मई से सैलून खुल गए थे। यहां कोरोना के अब तक 11 हजार 752 मामले आए हैं। जबकि 676 मौतें हुई हैं। मिसौरी में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की रिपब्लिकन पार्टी के नेता माइक पार्सन गवर्नर हैं। ट्रम्प शुरू से लॉकडाउन खोलने पर जोर देते रहे हैं।

पास्ता फैक्ट्री में 22 कर्मचारी संक्रमित मिले
उधर, वॉशिंगटन के स्पोकन शहर की एक पास्ता फैक्ट्री में 22 कर्मचारी संक्रमित मिले हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जे इंसली वॉशिंगटन के गवर्नर हैं। इंसली लॉकडाउन खोलने में जल्दबाजी दिखाने पर ट्रम्प की आलोचना कर चुके हैं। वॉशिंगटन में आंशिक लॉकडाउन खुला है। इसके तहत कुछ खाद्य उद्योग खोले गए हैं।
वॉशिंगटन में हेयर सैलून, जिम 1 जून के बाद खुल सकते हैं। यहां अब तक  20 हजार 395 मामले आए हैं। जबकि 1076 मौतें हुई हैं। अमेरिका के सभी 50 राज्यों ने अलग-अलग समय पर लॉकडाउन खोला था।

एक लाख मौतों के बावजूद ट्रम्प गोल्फ खेल रहे: बाइडेन
अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से प्रबल दावेदार जो बाइडेन ने ट्रम्प की आलोचना की है। बाइडेन ने कहा है कि अमेरिका में कोरोना से करीब एक लाख लोगों की मौत हो चुकी है और ट्रम्प गोल्फ खेल रहे हैं। दरअसल, ट्रम्प ने लॉकडाउन शुरू होने के बाद पहली बार शनिवार को वर्जीनिया में गोल्फ खेला था। अमेरिका में अब तक 16 लाख 66 हजार 829 मामले आए हैं। जबकि 98 हजार 683 मौतें हुईं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें