अमेरिका / ट्रम्प ने अपने कार्यकाल का चौथा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार चुना, ब्रायन के नाम की घोषणा की



नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) रॉबर्ट ओ ब्रायन। नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) रॉबर्ट ओ ब्रायन।
X
नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) रॉबर्ट ओ ब्रायन।नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) रॉबर्ट ओ ब्रायन।

  • राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा- मैंने ब्रायन के साथ लंबे समय से काम किया है, वे यहां भी बढ़िया काम करेंगे
  • ट्रम्प ने 10 सितंबर को ट्वीट कर जॉन बोल्टन को पद से हटाने की घोषणा की थी

Dainik Bhaskar

Sep 18, 2019, 09:11 PM IST

वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रॉबर्ट ओ ब्रायन को नया राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) बनाया है। राष्ट्रपति ट्रम्प ने बुधवार को ट्वीट किया, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि वर्तमान में विदेश विभाग में विशेष प्रतिनिधि के तौर पर काम कर रहे रॉबर्ट ओ ब्रायन हमारे नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार होंगे। मैंने रॉबर्ट के साथ लंबे समय से काम किया है। वह यहां भी बढ़िया काम करेंगे।” जॉन बोल्टन ने पिछले हफ्ते ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

रॉबर्ट ओ ब्रायन राष्ट्रपति ट्रम्प के इस कार्यकाल के चौथे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बनेंगे। इससे पहले, माइकल फ्लिन, एच आर मैकमास्टर और जॉन आर बोल्टन इस पद पर रह चुके हैं। ब्रायन वर्तमान में विदेश विभाग के बंधक मामले के विशेष दूत हैं। वे इससे पहले जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बराक ओबामा की सरकार में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। पूर्व राष्ट्रपति बुश ने ब्रायन को 2005 में संयुक्त राष्ट्र आम सभा में प्रतिनिधि नियुक्त किया था। यहां वे बोल्टन के साथ काम करते थे।

 

ट्रम्प ने बोल्टन से असहमत होने पर उनसे इस्तीफा मांगा था

इससे पहले, राष्ट्रपति ट्रम्प ने 10 सितम्बर को ट्वीट कर जॉन बोल्टन को पद से हटाने की घोषणा की थी। ट्रम्प ने कहा था, “मैं और मेरे प्रशासन के लोग उनकी कई सलाहों से असहमत थे। इसलिए मैंने उनसे इस्तीफा मांगा था। जॉन ने मुझे अपना इस्तीफा सौंप दिया है। मैं उनकी सेवाओं के लिए शुक्रिया अदा करता हूं।”

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना