• Hindi News
  • International
  • Russian Conspiracy Blame Ukraine Attack Chernobyl Atomic Plant Bodies Of Soldiers In Freezer

रूसी सेना की घिनौनी साजिश:चेर्नोबिल एटमी प्लांट पर करेगा फाॅल्स फ्लैग अटैक, दोष यूक्रेन पर मढ़ेगा; फ्रीजर में रखे सैनिकों के शव

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूक्रेन युद्ध के तीसरे सप्ताह में भी निर्णायक जीत हासिल करने से दूर रूसी सेना की घिनौनी साजिश सामने आई है। कीव में अब तक नहीं घुस पाने के कारण रूसी सेना ने न्यूक्लियर अटैक के प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है। इसमें रूस ने चेर्नोबिल न्यूक्लियर पावर प्लांट पर फाॅल्स फ्लैग अटैक (खुद हमला कर दूसरे पर दोष मढ़ना) करना शामिल है।

यूक्रेनी खुफिया एजेंसी के अनुसार रूस आने वाले दिनों में खुद ही चेर्नोबिल पर हमला करेगा और यूक्रेनी सैनिकों पर हमले का आरोप लगाएगा और उन सैनिकों के शवों को वहां फेंक देगा। जिससे वो ये प्रचारित करेगा कि यूक्रेनी सैनिकों ने यहां हमला करने का प्रयास किया था। इस साजिश के लिए रूस ने कुछ यूक्रेनी सैनिकों के शव फ्रीजर में रखे हुए हैं।

होस्टोमोल शहर में हाल में यूक्रेनी सेना ने रूसी सेना के काफिले में ऐसे कई फ्रीजर पकड़े हैं। इस बीच रूस ने धमकी दी है कि अमेरिका द्वारा यूक्रेन को हथियारों को सप्लाई की गई तो हमला किया जाएगा। उधर, रूसी सेनाएं शनिवार को यूक्रेन की राजधानी कीव से 25 किमी की दूरी पर ब्रोवरी पहुंच गई हैं।

कीव के एक वेयर हाउस में रूसी बमबारी के बाद उठती लपटें।
कीव के एक वेयर हाउस में रूसी बमबारी के बाद उठती लपटें।

मैलिटोपोल के मेयर को रूस ने किया किडनैप
कीव के समीप मैलिटोपोल के मेयर इवान फेडरोव को रूसी सेना ने किडनैप कर लिया है। रूसी सेना के शहर में कब्जे के बाद उन्होंने आदेश मानने से इनकार कर दिया था। मेयर की रिहाई के लिए फ्रांस और जर्मनी ने रूस से अपील की है। लवीव में लोगों ने शनिवार को प्रदर्शन किया।

यूक्रेनी शरणार्थियों के लिए आर्ट ऑफ लिविंग के केंद्र
आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से हंगरी, पोलैंड, स्लोवाकिया, रोमानिया, जर्मनी व बुल्गारिया में यूक्रेनी शरणाथियों के लिए केंद्र खोले गए हैं। 4 हजार से ज्यादा शरणार्थियों को यहां आश्रय दिया गया। मेडिकल किट, भोजन मुहैया कराए गए हैं। शरणार्थियों के लिए पोलैंड में 40 घर भी बनाए गए।

मैरियोपूल की मस्जिद पर रूसी हमला, 80 मरे
पूर्वी यूक्रेन के मैरियोपूल में शनिवार को रूसी हमले में 80 लोगों के मारे जाने की आशंका है। ये लाेग मस्जिद में शरण लिए हुए थे। यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा, रूसी हमले में अब तक यूक्रेन के 1300 सैनिक मारे गए हैं। कीव से शनिवार को लगभग 2000 लोगों को निकाला गया।

रूस-यूक्रेन युद्ध
17वां दिन

जेलेंस्की ने कहा- वार्ता से पहले सीजफायर

  • फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों की पुतिन से युद्ध रोकने की अपील बेनतीजा।
  • कीव के समीप वैसलीकीएव के यूक्रेनी एयरबेस पर रूसी हमला।
  • लवीव, ओडेसा, खारकीव, सुमी, चेरकासी में भारी रूसी बमबारी।
  • अमेरिका ने यूक्रेन को हथियारों के लिए जारी किए 1520 करोड़ रुपए।
  • अमेरिका-ईयू ने पुतिन के करीबी कोवलाचुक पर प्रतिबंध लगाए।
खबरें और भी हैं...