रूस / यात्री ने हाईजैक किया विमान, क्रू मेंबर्स से कहा- इसे मास्को नहीं, अफगानिस्तान ले चलो



हाईजैक हुए विमान के भीतर का दृश्य। (फोटो- मिरर डॉट को डॉट यूके) हाईजैक हुए विमान के भीतर का दृश्य। (फोटो- मिरर डॉट को डॉट यूके)
X
हाईजैक हुए विमान के भीतर का दृश्य। (फोटो- मिरर डॉट को डॉट यूके)हाईजैक हुए विमान के भीतर का दृश्य। (फोटो- मिरर डॉट को डॉट यूके)

  • विमान के क्रू ने री-फ्यूलिंग का हवाला देकर विमान खान्टी-मैनसिस्क के एयरपोर्ट पर खड़ा किया
  • सुरक्षा एजेंसियों ने कहा- सर्बिया के सर्गुट से मास्को जा रहा था विमान, 76 यात्री सवार

Dainik Bhaskar

Jan 22, 2019, 07:22 PM IST

मास्को. सर्बिया के सर्गुट से मास्को जा रहे एक विमान को शराबी यात्री ने अगवा करने की कोशिश की। रूसी जांच एजेंसी के मुताबिक, यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। यात्री ने कहा था कि उसके पास हथियार है। उसने क्रू मेंबर्स को धमकाया कि विमान को मास्को की जगह अफगानिस्तान ले चलो। 

 

 

जांच एजेंसी ने कहा- एयरोफ्लोट की फ्लाइट SU1515 सर्गुट से मास्को के लिए रवाना हुई थी। इसी दौरान एक यात्री ने कॉकपिट में घुसने की कोशिश की। हथियार होने की धमकी देकर विमान का रास्ता बदलने को भी कहा। हालांकि, इस दौरान पायलट ने समझदारी दिखाई और विमान को खान्टी-मैनसिस्क एयरपोर्ट पर उतार दिया। जहां इस शराबी यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

सर्गुट का रहने वाला था हाईजैकर

पायलट ने कहा था कि अफगानिस्तान जाने के लिए विमान में ईंधन पर्याप्त नहीं है और इसे आगे ले जाने के लिए हमें ईंधन की जरूरत है। इस घटना के बाद पायलट ने विमान के यात्रियों को धन्यवाद दिया, क्योंकि उन्होंने शांति बनाए रखी। जांचकर्ताओं ने कहा कि हाईजैक की कोशिश करने वाला यात्री सर्गुट का रहने वाला है और उस पर संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का केस भी चल चुका है। विमान में क्रू-मेंबर्स समेत 76 यात्री थे। ये सभी सुरक्षित हैं, किसी को चोट नहीं पहुंची है।

 

 

GG

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना