पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Sardinia Sand Theft, French Couple Face Up To Six Year Jail For Taking Sand From Sardinia Beach

बीच से फ्रेंच कपल ने 40 किलो रेत चुराई; 6 साल की जेल, 2.38 लाख रुपए जुर्माना

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इटली के सुमद्र तटों पर बोतलों में रेत ले जाते हैं पर्यटक।
  • दंपती ने कहा- हमें पता ही नहीं था कि हमने जो किया, वह अपराध है
  • पुलिस ने कहा- समुद्र तटों पर पर्यटकों को सूचित करने के लिए कई भाषाओं में निर्देश दिए गए हैं
Advertisement
Advertisement

रोम. इटली के सार्डिनिया में समुद्र तट से रेत चोरी करने के दोषी फ्रांस के दंपती को छह साल जेल की सजा सुनाई गई है। दंपती यहां छुट्‌टी मनाने आए थे। उनका कहना है कि हमें पता ही नहीं था कि हमने जो किया, वह अपराध की श्रेणी में आता है। इटली के आईलैंड पर सफेद रेत संरक्षित है। समुद्र तटों से रेत को हटाने के लिए पर्यटकों को जुर्माना और यहां तक की जेल का भी प्रावधान है।

1) नियमित जांच के दौरान पुलिस ने सफेद रेत बरामद किया

दंपती ने कहा कि उन्हें एहसास नहीं हुआ कि वे अपराध कर रहे थे। उत्तर फ्रांस के शहर पोर्टो टोरेस में पुलिस ने दक्षिण फ्रांस के टॉलोन के लिए एक नाव में सवार होने का इंतजार कर रहे दंपती से नियमित जांच के दौरान रेत पाया।

पुलिस ने कहा कि रेत से भरे 14 बोतलों को बरामद किया गया। दंपती को गिरफ्तार कर लिया गया। बोतलों में करीब 40 किलोग्राम रेत था। दंपती को ससारी शहर की अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने 3,300 डॉलर (2,39,415 रु.) जुर्माना लगाया। साथ ही 1 और 6 साल के बीच जेल की सजा सुनाई।

पुलिस के मुताबिक, पर्यटकों ने कहा कि वे रेत हटाने के बारे में नियमों से अनजान थे। लेकिन समुद्र तटों पर पर्यटकों को सूचित करने के लिए कई भाषाओं में निर्देश दिए गए हैं। सार्डिनिया के बीच से सफेद रेत और पत्थरों की चोरी आम हो गई है। इंटरनेट पर इसकी कालाबाजारी की जाती है।

पुलिस ने कहा कि सार्डिनिया के लोग पत्थरों और रेत चोरी करने वाले पर्यटकों से बहुत नाराज हैं। इससे पारिस्थितिकी तंत्र को नुकसान पहुंचता है। रेत की चोरी करने वाले ज्यादातर पर्यटक एयरपोर्ट पर स्कैनिंग मशीन में पकड़े जाते हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement