सऊदी क्राउन प्रिंस सलमान से बिछड़े हुए दोस्त की तरह मिले व्लादिमीर पुतिन

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • जी-20 शिखर सम्मेलन में शुक्रवार को पहुंचे थे क्राउन प्रिंस सलमान
  • राष्ट्रपति ट्रम्प और इवांका से भी हुई मोहम्मद बिन सलमान की मुलाकात

ब्यूनस आयर्स (अर्जेंटीना). वॉशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के करीब दो महीने बाद सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में नजर आए। अर्जेंटीना में हो रहे जी-20 शिखर सम्मेलन में वे शुक्रवार को पहुंचे। इस दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने काफी जोशीले तरीके से क्राउन प्रिंस से हाथ मिलाया। उन्हें देखकर ऐसा लगा, जैसे दो बिछड़े हुए दोस्त काफी समय बाद मिल रहे हैं। दोनों की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

 

WATCH: #Saudi Crown Prince #MohammedbinSalman and #Russia|n President Vladimir #Putin have a friendly chat ahead the start of #G20Argentina Summit

More on our website:https://t.co/ajNOw7MAQp pic.twitter.com/bGsqVEP8ED

— Al Arabiya English (@AlArabiya_Eng) November 30, 2018

 

निवेश पर चर्चा करेंगे सऊदी और रूस
रूस के सोवेरियन वेल्थ फंड के प्रमुख किरिल दिमित्री ने बताया कि शनिवार को भी पुतिन और क्राउन प्रिंस सलमान की मुलाकात करेंगे। इस दौरान रूस में सऊदी अरब का निवेश 2 बिलियन डॉलर तक बढ़ाने की बातचीत होगी।

 

ट्रम्प ने कहा- सलमान से कोई बात नहीं हुई
शिखर सम्मेलन के दौरान मोहम्मद बिन सलमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी बेटी इवांका ट्रम्प से भी मिले। हालांकि, ट्रम्प का कहना है कि सलमान से उनकी कोई बातचीत नहीं हुई। ट्रम्प ने कहा कि हम चाहते तो बात कर सकते थे, लेकिन हमारे पास कोई नहीं था। 

 

‘यूरोपियन देश कराएंगे खशोगी मामले की जांच’
जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मैक्रों ने क्राउन प्रिंस से खशोगी की हत्या के बारे में बातचीत की। मैक्रों ने बताया कि यूरोपियन देश इस मामले की जांच अंतरराष्ट्रीय टीम से कराना चाहते हैं।

 

WATCH: #Saudi Crown Prince #MohammedbinSalman has a side casual conversation with French President Emmanuel #Macron

More on our website:https://t.co/c9mRd9dRnC pic.twitter.com/anWmEkvdXt

— Al Arabiya English (@AlArabiya_Eng) November 30, 2018