स्कॉटलैंड / एक स्कूल में 25 जुड़वा बच्चों ने एडमिशन लिया, पिछले साल 14 जुड़वा पढ़ने आए थे



डन्बर्टशायर के स्कूल में जुड़वा बच्चे। डन्बर्टशायर के स्कूल में जुड़वा बच्चे।
X
डन्बर्टशायर के स्कूल में जुड़वा बच्चे।डन्बर्टशायर के स्कूल में जुड़वा बच्चे।

  • प्राइमरी और सेकेंडरी क्लासेज 19 अगस्त से शुरू हुईं, जुड़वा बच्चों को लेकर सभी में उत्साह
  • पिछले साल काउंसिल के स्कूल में 14 जुड़वा बच्चों ने एडमिशन लिया था

Dainik Bhaskar

Aug 20, 2019, 11:06 AM IST

एडिनबर्ग. स्कॉटिश काउंसिल वेस्ट डन्बर्टशायर के एक स्कूल में नया सेशन शुरू होने पर इस बार 25 जुड़वा बच्चों ने एडमिशन लिया है। इन सभी की क्लासेज सोमवार (19 अगस्त) से शुरू हो गई। इनमें से आधे बच्चे प्राइमरी और आधे सेकंडरी स्कूल की क्लासेज में पढ़ेंगे।

 

पिछले साल काउंसिल के स्कूल में 14 जुड़वा बच्चों ने एडमिशन लिया था। पिछले दिनों सभी स्टूडेंट्स नई यूनिफॉर्म लेने स्कूल पहुंचे और बेल्समेयर कैंपस में अपने नए क्लासमेट्स से भी मुलाकात की है।

स्कूल के दिन हमारी जिंदगी के बेहतरीन सालों में शुमार: इयान

  1. एजुकेशन डिपार्टमेंट के वाइस कन्वीनर इयान डिक्सन ने बताया, गर्मी की छुट्‌टी के बाद स्कूल शुरू करना बच्चों के लिए एक बड़े बदलाव जैसा होता है। हमारे सभी स्टूडेंट्स को टीचर्स का पूरा सहयोग मिलेगा। स्कूल के दिन हम सभी की जिंदगी के बेहतरीन सालों में शुमार होते हैं और मुझे यकीन है कि हर स्टूडेंट्स और ये सभी जुड़वा इसे एंजॉय करेंगे।

  2. वैसे भी ट्विन्स का क्लास में पढ़ना काफी रोमांचक रहता है, क्योंकि ये दोनों चाहे कंपीटिटिव हों, लेकिन एक-दूसरे की मदद जरूर करने को तैयार रहते हैं। अगर कोई एक किसी चीज में कमजोर होता है, तो दूसरा उसे न सिर्फ तेजी से सीख लेता है, बल्कि अपने ट्विन को सिखाता भी है।

  3. यूनिफॉर्म लेने आई बहनों में जैसमीन और तामजिन हैरिसन (12) क्लाइडबैंक हाई स्कूल में पढ़ेंगे। जैसमीन ने कहा, हम दोनों काफी नर्वस हैं, लेकिन एक्साइटेड भी हैं। मेरी दिलचस्पी होम साइंस और कुकिंग में है, इसलिए ये सब्जेक्ट्स तो जरूर पढूंगी। वैसे भी मेरे पापा शेफ हैं तो उनकी तरह ही शेफ बनना है।

  4. जैसमीन की तरह पांच साल की हैना और लुइस भी अपने पिता के नक्शे कदम पर चलना चाहते हैं। फिलहाल तो दोनों प्राइमरी स्कूल में हैं, लेकिन करियर आईटी में ही बनाएंगे, इस बात को लेकर आश्वस्त हैं। लुइस ने बताया, मैं तो बड़े होकर कंप्यूटर के साथ खेलना चाहता हूं, बिल्कुल वैसे जैसे मेरे पापा उस पर काम करते हैं।

  5. सभी बच्चों को बेस्ट ऑफ लक

    काउंसिल की एजुकेशनल कन्वीनर कैरेन कोनेगन ने कहा, स्कूल का पहला दिन हर बच्चे और उसके माता-पिता के लिए खास होता है और उसे अपने सगे भाई या बहन के साथ शेयर करना इसे और भी खूबसूरत और यादगार बना देता है। मैं वेस्ट डनबार्टनशायर के हर स्कूल में आए सभी नए बच्चों को शुभकामनाएं देती हूं। यह तो सब जानते हैं कि प्राइमरी क्लासेज हमारी जिंदगी की सबसे ज्यादा मस्ती करने वाली होती हैं और मुझे यकीन है कि सभी बच्चे इसे एंजॉय करेंगे। काउंसिल हर बच्चे को उसकी पढ़ाई के लिए हर चीज उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। मैं हर बच्चे को क्लास और फ्यूचर के लिए बेस्ट ऑफ लक कहती हूं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना