• Hindi News
  • International
  • Secrets Opening After Divorce Bill Gates Used To Flirt Even After Marriage, Used To Send Emails To Female Employees To Go On Dates

तलाक के बाद खुल रहे राज:शादी के बाद भी फ्लर्ट किया करते थे बिल गेट्स, डेट पर जाने को महिला कर्मचारी को भेजते थे ईमेल

वॉशिंगटनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिकायत पर बिल गेट्स ने फिर ईमेल नहीं भेजने का आश्वासन दिया था। - Dainik Bhaskar
शिकायत पर बिल गेट्स ने फिर ईमेल नहीं भेजने का आश्वासन दिया था।

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और दुनिया की सबसे अमीर हस्तियों में शामिल बिल गेट्स की निजी जिंदगी के बारे में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। बिल गेट्स मेलिंडा से शादी के बाद भी फ्लर्ट किया करते थे। 2008 में उन्होंने अपनी एक महिला सहकर्मी को ईमेल भेजकर डेट पर चलने को कहा था। इस मेल के बारे में पता चलाने पर कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने गेट्स को चेतावनी दी थी।

माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्ता ने बताया कि गेट्स ने महिला कर्मचारी को अंतरंग ईमेल भेजे थे। बिल ने महिला कर्मचारी को ऑफिस से बाहर मिलने को कहा था। ईमेल के बारे में जानकारी होने पर कंपनी के अधिकारियों ने गेट्स को चेतावनी देते हुए कहा था कि उनका व्यवहार अनुचित है। कंपनी का कहना था कि किसी भी महिला कर्मचारी को इस प्रकार के ईमेल भेजना ठीक नहीं।

बिल गेट्स ने ईमेल भेजने की बात को मानी
अधिकारियों ने कंपनी के बोर्ड के कुछ सदस्यों को भी इसके बारे में जानकारी दी थी। जब गेट्स ने यह मेल भेजे, उस समय वह कंपनी में पूर्णकालिक कर्मचारी और कंपनी के चेयरमैन थे। माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार बिल गेट्स ने ईमेल भेजने की बात को स्वीकार भी किया था। उन्होंने कंपनी के बोर्ड से आगे से महिला कर्मी को ईमेल नहीं भेजने का आश्वासन भी दिया था। एक रिपोर्ट के अनुसार बिल गेट्स के इस आश्वासन के बाद कंपनी ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की थी।

27 साल की शादी के बाद मेलिंडा से लिया था तलाक
बिल गेट्स और मेलिंडा की साल 1994 में शादी हुई थी। अगस्त, 2021 में बिल और मेलिंडा के बीच औपचारिक रूप से तलाक हो गया। 27 वर्षो के वैवाहिक जीवन के बाद दोनों ने तीन मई को तलाक के लिए अर्जी दाखिल की थी। बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने दो दशकों के दौरान वैश्विक स्वास्थ्य और कल्याणकारी कार्यों पर साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए से अधिक खर्च किए हैं।